समय सीमा में करें शिक्षकों की एरियर्स की राशि का भुगतान: जिपं सीईओ

शिक्षक (पंचायत) संवर्ग एरियर्स की राशि भुगतान नहीं होने पर सक्ती डीईओ एवं अकलतरा बीईओ को नोटिस  

  जांजगीर-चांपा 07 सितंबर 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर बुधवार को जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल ने जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर-चांपा एवं सक्ती सहित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में शिक्षक (पंचायत) संवर्ग एरियर्स की राशि का समय पर भुगतान नहीं होने पर जिला शिक्षा अधिकारी सक्ती एवं अकलतरा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही सभी प्राचार्यों को दो दिवस के भीतर एरियर्स की राशि का भुगतान करने चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।
जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बैठक में संबंधित जिला एवं विकासखण्ड को शिक्षक पंचायत संवर्ग के एरियर्स की राशि हस्तांतरित की गई थी। जिसका भुगतान विकासखण्ड के शिक्षकों को किया जाना था, लेकिन लापरवाही बरतते हुए एरियर्स की राशि का भुगतान समय सीमा में नहीं हुआ। इसको लेकर जिपं सीईओ ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि डीईओ का बीईओ एवं प्राचार्यों पर कोई नियंत्रण नहीं होने की स्थिति में ही एरियर्स का भुगतान नहीं हो रहा है। उन्होंने सभी प्राचार्यों को दो दिवस के भीतर एरियर्स की राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए। डीईओ सक्ती एवं अकलतरा बीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा कि शिक्षक (पंचायत) संवर्ग की एरियर्स भुगतान की कार्यवाही नहीं की गई। इससे प्रतीत होता है कि एरियर्स भुगतान में ध्यान नहीं दिया जा रहा है और न ही विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यों को एरियर्स भुगतान करने निर्देशित किया गया है। ऐसी स्थिति में एरियर्स संबंधी किसी भी प्रकरण का न्यायालीन प्रकरण एवं अवमानना की स्थिति उत्पन्न होती है, उसकी संपूर्ण जवाबदारी संबंधित डीईओ की होगी। उन्होंने कहा कि एरियर्स भुगतान के संबंध में बार-बार निर्देशित करने के उपरांत भी घोर लापरवाही बरती जा रही है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सियाराम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर 21 जरूरतमंद व्यक्तियों को किया गया राशन वितरण

Thu Sep 7 , 2023
सियाराम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर 21 जरूरतमंद व्यक्तियों को किया गया राशन वितरण फिरोजपुर 06 सितंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}= श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सियाराम वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों द्वारा 21 जरूरतमंद व्यक्तियों/महिलाओं को महीनावर राशन वितरण किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement