हरियाणा: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की बैठक में 22 महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की बैठक में 22 महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय।
सहायक प्रोफेसर के नियमित पदों पर भर्ती के खोले गए लिफाफे।

कुरुक्षेत्र, 4 नवम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की बैठक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कमेटी रूम में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने 22 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। वहीं बैठक में 29 अगस्त 2022 को हुई कार्यकारिणी परिषद की बैठक के मिनट्स की पुष्टि की गई व उन निर्णयों पर क्या कार्रवाई हुई, उस बारे में चर्चा की गई।
कार्यकारिणी परिषद में यूटीडी में कम्प्यूटर साइंस (01 पद जनरल, 1 बीसीबी), यूटीडी के पंजाबी विभाग (01 पद ईडब्ल्यूएस, 01 पद बीसीए व 01 पद जनरल), आईआईएचएस में सांख्यिकी में (01 पद जनरल), यूएसएम मैनेजमेंट में (01 पद बीसीए व 01 पद एससी), यूटीडी फिजिकल एजुकेशन में (01 पद बीसीए तथा 02 पद जनरल), आईटीटीआर में फिजीकल एजुकेशन (01 पद ईडब्ल्यूएस) तथा आईआईएचएस में गणित में (02 पद बीसीबी) के लिए सहायक प्रोफेसर के नियमित पदों पर भर्ती के लिफाफे खोले गए तथा इन पदों पर चयन को मंजूरी प्रदान की गई।
बैठक में सीएएस के तहत् सांख्यिकी एंड ओआर के शिक्षक डॉ. मुकेन्द्र कादियान, आईआईएचएस (बॉटनी) से डॉ. अनिल गुप्ता, आईआईएचएस (अंग्रेजी) से डॉ. अनुपमा सिंह चौहान व आईआईएचएस (अंग्रेजी) से डॉ. रिचा भारद्वाज को प्रोफेसर तथा कम्प्यूटर साईंस विभाग के शिक्षक डॉ. चंद्रकांत, एजुकेशन से डॉ. ज्योति खजूरिया व डॉ. सुषमा गुप्ता को एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए पदोन्नति को मंजूरी प्रदान की गई।
इसके साथ ही बैठक में सीएएस के तहत आईआईएचएस (भूगोल) के शिक्षक डॉ. अमृत सिंह, आईआईएचएस (हिंदी) से डॉ. सुकरमवती देवी, आईआईएचएस (कॉमर्स) के डॉ. जसविंदर कुमार, आईआईएचएस (मनोविज्ञान) की डॉ. शशी ड्रोलिया तथा अर्थशास्त्र विभाग के डॉ. दारा सिंह को प्रोफेसर पद के लिए पदोन्नति को मंजूरी प्रदान की गई।
बैठक में हरियाणा सरकार, मानव संसाधन विभाग (सामान्य सेवा- शाखा) द्वारा विकलांग व्यक्तियों के अधिकार अधिनियम, 2016 के तहत बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों को पदोन्नति में आरक्षण प्रदान करने के संबंध में जारी निर्देशों को अपनाने पर चर्चा की।
बैठक में संस्कृत, पालि और प्राकृत विभाग के सेवानिवृत्त प्रोफेसर
डॉ. ललित कुमार गौड़ को फ्लोटिंग फैकल्टी के रूप में सदाचार स्थल, समाधि और श्री गुलजारी लाल नंदा सेंटर ऑफ एथिक्स, फिलॉसफी, म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का कार्य छह महीने की अवधि के लिए देखने के लिए मंजूरी प्रदान की गई। डॉ. रंजन गुप्ता, प्रोफेसर, जैव रसायन विभाग की प्रतिनियुक्ति को एक वर्ष की अवधि के लिए बढ़ाने की अनुमति प्रदान की गई।
कार्यकारिणी परिषद में निर्माण शाखा में एक्जिक्यूटिव इंजीनियर (सिविल) में एक पद पर नियुक्ति को मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में डॉ दिनेश कुमार, प्रोफेसर, इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग को उनके अनुरोध पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम के कुलपति के पद पर प्रतिनियुक्ति को अनुमति प्रदान की गई। इसके साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई व फैसले लिए गए।
इस बैठक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा सहित विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: प्रो. नीलम ढांडा बनी कुवि के पापुलेशन एजुकेशन क्लब की उपाध्यक्ष

Fri Nov 4 , 2022
प्रो. नीलम ढांडा बनी कुवि के पापुलेशन एजुकेशन क्लब की उपाध्यक्ष। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 4 नवम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के आदेशानुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पापुलेशन एजुकेशन क्लब के लिए पदाधिकारियों को नामांकित किया गया है। लोक सम्पर्क विभाग […]

You May Like

advertisement