कुवि के 7 केन्द्रों पर 953 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा, 339 रहे गैर-हाजिर

कुवि के 7 केन्द्रों पर 953 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा, 339 रहे गैर-हाजिर।

ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।

शनिवार को होगी बीपीएड, एमपीएड, एमएससी गृह विज्ञान की परीक्षाएं।

कुरुक्षेत्र, 07 जुलाई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में यूजी/पीजी कोर्सिज में दाखिला लेने हेतु शुक्रवार को 6 कोर्सिज में परीक्षार्थी परीक्षा देने हेतु पहुंचे। जिसके तहत बी.एड. (स्पैशल एजुकेशन) व एमएड (स्पेशल एजुकेशन) सहित एमएससी माइक्रोबायोलॉजी, एमकॉम, एमएससी फोरेंसिक साइंस, एमएससी एन्वायरनमैंट साइंस की प्रवेश परीक्षा संचालित की गई जिसमें 953 परीक्षार्थियों ने भाग लिया।
परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि केयू की ओर से पीजी प्रोग्राम्स की प्रवेश प्रक्रिया में शुक्रवार को सुबह 10 बजे बी.एड. (स्पेशल एजुकेशन) व एमएड (स्पेशल एजुकेशन) की परीक्षा दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय ब्लॉक-1 व ब्लॉक-2 परीक्षा केन्द्र में संपन्न हुई जिसमें दोनों परीक्षाओं में 315 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे जबकि 58 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोपहर 12 बजे एमएससी माइक्रोबायोलॉजी की परीक्षा में 266 में से 171 परीक्षार्थियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। यह परीक्षा कम्युनिटी सेंटर ब्लॉक-1 में आयोजित की गई जबकि इसी सत्र में आईटीटीआर विभाग व विधि विभाग में संचालित हुई एमकॉम की परीक्षा में 312 में से 240 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। डॉ. सिंह ने बताया कि एमएससी फोरेंसिक साइंस की परीक्षा दोपहर सत्र में 2 बजे हुई जिसमें 137 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। यह परीक्षा इंस्टीच्यूट ऑफ लॉ में आयोजित की गई। इसी के साथ सायं 4 बजे आईटीटीआर विभाग में संपन्न हुई एमएससी एन्वायरनमैंट साइंस की प्रवेश परीक्षा में 145 में से 90 परीक्षार्थियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई।
उन्होंने बताया कि केयू के विभिन्न कोर्सिज में दाखिला हेतु चल रही सभी प्रवेश परीक्षाएं शांतिपूर्ण ढंग से चल रही हैं। सभी परीक्षा केन्द्रों में नियमित केन्द्र अधीक्षक व पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा रही हैं। सभी प्रवेश परीक्षाएं पारदर्शी तरीके से संपन्न हो सकें, उसके लिए नियमित रूप से प्रत्येक कोर्स में परीक्षा देने पहुंचे सभी परीक्षार्थियों की वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। इसके साथ ही सभी परीक्षार्थियों के परिजनों व संबंधियों के लिए क्रश हाल में बैठने व पेयजल की व्यवस्था भी की जा रही है। डॉ. सिंह ने बताया कि शनिवार को केयू द्वारा बीपीएड, एमपीएड, एमएससी गृह विज्ञान की परीक्षाएं ली जाएंगी जिसमें 490 अभ्यर्थियों ने केयू पोर्टल पर दाखिला हेतु आवेदन किया है। उक्त परीक्षाएं 5 परीक्षा केन्द्रों पर संचालित होंगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने जर्मन राजदूत को दिखाई हरियाणा विधान सभा

Sat Jul 8 , 2023
विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने जर्मन राजदूत को दिखाई हरियाणा विधान सभा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 चंडीगढ़, 7 जुलाई : भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने शुक्रवार को हरियाणा विधान सभा का दौरा किया। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने यहां […]

You May Like

advertisement