हल्द्वानी: अवैध खनन एवं लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही,

स्लग, कारवाई

रिपोर्टर, जफर अंसारी लालकुआ
9917713777
स्थान,लालकुआ

एंकर, हल्दानी तराई पूर्वी गौला रेंज कि वन विभाग टीम ने पिछले 5 महीनों अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 78 मामले दर्ज कर उनसे 23 लाख से अधिक जुर्माना वसूल किया है वही वन विभाग की इस कार्यवाही से उक्त तस्करों में हडकंप मचा हुआ है।
बताते चले कि हल्दानी तराई पूर्वी गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर पी जोशी के नेतृत्व में वन विभाग कि टीम लगातार अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के खिलाफ कारवाई करती आ रही हैं वन विभाग की टीम ने पिछले 5 महीनों में 78 मामले दर्ज किये जिनमें 12 वाहन राज्य सम्पत्ति घोषित किए गए साथ ही वन विभाग ने 23 लाख से अधिक का जुर्माना वसूल किया। इधर गोला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर पी जोशी ने बताया कि प्रभागीय वनाधिकारी के निर्देशन में गौला रेज कि वन विभाग टीम द्वारा अवैध खनन व अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान जारी है उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पिछले 5 महीनों में 78 पकड़े गए जिनसे 23 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया।
उन्होंने कहा कि गोला रेंज के अन्तर्गत क्षेत्रों में 3 टीमें गठित की गई जो आने जाने वाले वाहनों की हर समय जांच कर रही है तथा जिन वाहनों में अवैध खनन सामग्री पाई जा रही हैं उन वाहनों को सीज कर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं। यहां कार्रवाई आगे भी लगातार इसी तरह जारी रहेगी उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध खनन व अवैध लकड़ी तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अगर इन मामलों में कोई सम्मिलित पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

बाईट, आर पी जोशी वनक्षेत्राधिकारी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ : युवती को भगाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

Thu May 19 , 2022
थाना सिधारीदिनांक 01.05.2022 को वादी द्वारा तहरीर दिया गया कि गांव के ही विशाल राजभर पुत्र राम मनोज राजभर ने वादी की पुत्री को बहला फुसलाकर भगा ले गया है। जिसपर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 0177/2022 धारा 363/366 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।दिनांक 17.05.2022 को व0उ0नि संजय कुमार सिंह […]

You May Like

advertisement