आज़मगढ़: भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे का0 बच्चेलाल शास्त्री के जन्मदिवस के मौके पर एक भाकपा द्वारा विचार गोष्ठी संपन्न

आजमगढ़। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे का0 बच्चेलाल शास्त्री के जन्मदिवस के मौके पर एक भाकपा द्वारा विचार गोष्ठी का आयोजन नगर के तमसा प्रेस क्लब के सभागार में किया गया। जिसमे सर्वप्रथम स्व0 शास्त्री के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया गया। अध्यक्षता जिलामंत्री का.खरपत्तू राजभर व संचालन ने किया।
संगोष्ठी का संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष व सदस्य राज्य कौंसिल भाकपा कामरेड इम्तेयाज बेग बच्चेलाल शास्त्री ने कहाकि कामरेड बच्चेलाल शास्त्री मार्क्सवाद, लेनिनवाद तथा साम्यवाद के प्रखर प्रवक्ता थे, इन्होंने अपना सर्वस्व जीवन इन्हीं बिन्दुओं पर जीया हैं ऐसे व्यक्तित्व की आवश्यकता था। उन्होंने आगे कहाकि शास्त्री उस समय पैदा हुए थे जिस समय ब्रिटिश हुकूमत का पूरे विश्व में एक छत्र राज्य था लेकिन शास्त्री बड़ी मेहनत से अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किए। इसी संघर्ष का नतीजा है कि वे सठियांव ब्लाक के एक मात्र स्वंतत्रता सेनानी रहे। उनका कम्युनिष्ट पार्टी को बनाने एवं लोगों को शिक्षित करके छुआछूत, भेदभाव के खिलाफ संघर्ष करने को प्रेरित किए।
गोष्ठी को कामरेड खरपत्तू राजभर, श्यामा प्रसाद विश्वकर्मा, दुर्बली राम, जियालाल, रामाज्ञा, कमला राय, रामचन्दर यादव, रामनेत यादव, सुरेन्द्र यादव, गुलाब चन्द आदि ने संबोधित किया।
इस अवसर पर रामलखन राजभर, मंगलदेव यादव, अनिल राय एडवोकेट, अशोक राय, रामअवध यादव, जितेन्द्र हरिपांडेय, डा धर्मवीर सिंह यादव, गगन, जितेन्द्र हरि पांडेय, वशीर मास्टर, राजेन्द्र मौर्य आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरिद्वार: सीनियर से विवाद के बाद जूनियर छात्र तंमचा-कारतूस लेकर पहुँचा स्कूल,

Sun Nov 6 , 2022
हरिद्वार: जवाहर नवोदय विद्यालय रोशनाबाद में कक्षा दस के छात्र के पास से विद्यालय प्रशासन ने एक देसी तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। तमंचा कक्षा 12 के छात्र को आतंकित करने के लिए लाया गया था। सिडकुल पुलिस ने विद्यालय के प्राचार्य की शिकायत पर कक्षा दस […]

You May Like

advertisement