आज़मगढ़: शातिर गांजा तस्कर 20 किलो 200 ग्राम अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार

थाना- तरवां
शातिर गांजा तस्कर 20 किलो 200 ग्राम अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार
गिरफ्तारी की विवरण-
नगर निकाय चुनाव-2023 के मद्देनजर अवैध शस्त्र,अवैध गांजा व शराब की रोकथाम तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी व अपराधों पर अंकुश लगाये जाने के लिए पुलिस द्वारा चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के क्रम में आज दिनांक 08.05.23 को थानाध्यक्ष तरवां बसन्त लाल मय हमराह द्वारा एक नफर अभियुक्त 1.सूर्यभान मौर्य उर्फ मुलायम मौर्य पुत्र शिवलाल मौर्य निवासी ग्राम जमुवा थाना तरवां जनपद आजमगढ़ उम्र 30 वर्ष को नोनी नदी बहद ग्राम तितिरा पुलिया पर से समय 01.15 बजे भोर में गिरफ्तार कर थाने पर लाया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से 20 किलो 200 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0112/23 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त का चालान माननीय न्यायालय किया गया।
पूछताछ का विवरण-
अभियुक्त सूर्यभान मौर्य उर्फ मुलायम मौर्य पुत्र शिवलाल मौर्य निवासी ग्राम जमुवा थाना तरवां जनपद आजमगढ़ द्वारा पूछने पर बताया गया कि मेरे द्वारा असम राज्य से डीसीएम से गाजा मंगवाया जाता है। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि चूँकि जनपद आजमगढ़ में कानून व्यवस्था सख्त होने के कारण मैं गांजे की बिक्री जनपद आजमगढ़ में न करके जनपद गाजीपुर व मऊ में अपने जान-पहचान वाले चिन्हित दुकानों पर करता हूँ । अभियुक्त से और कड़ाई से पूछने पर अभियुक्त ने बताया कि दि0 11.04.23 को दो डीसीएम से मेरा माल (गांजा ) असम राज्य से आ रहा था कि निजामाबाद थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा डीसीएम को मय चालक व डीसीएम मे रखे 5 काले रंग के बक्शो में से 06-06 पैकेट अवैध गाजा कुल 309 किग्रा पकड़ लिया गया था, जहाँ से मैं मौके से हट गया था । मेरा नाम भी पकडे गये चालकों द्वारा पुलिस को बताया गया था उसी समय से पुलिस से बचने के लिये लुक छिपकर रह रहा था। आज मेरे द्वारा मेरे पास मौजूद (बरामद गांजा) को घर से बेचने के मकसद से अपनी दुकान बहरियाबाद गाजीपुर जाया जा रहा था कि आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया । इस अवैध कार्य मैं विगत 10 वर्षों से लिप्त हूँ ।
पंजीकृत अभियोग–
मु0अ0सं0 112/2023 धारा -8/20 NDPS Act थाना तरवा आजमगढ़
आपराधिक इतिहास-
क्र.सं. मु0अ0सं0 धारा थाना जनपद
1 112/23 8/20 एनडीपीएस एक्ट तरवां आजमगढ़
2 159/23 8/20 एनडीपीएस एक्ट निजामाबाद आजमगढ़

गिरफ्तार अभियुक्त-
सूर्यभान मौर्य उर्फ मुलायम मौर्य पुत्र शिवलाल मौर्य निवासी ग्राम जमुवा थाना तरवां जनपद आजमगढ़ उम्र 30 वर्ष
बरामदगी-
20 किलो 200 ग्राम अवैध गाँजा
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम–
थानाध्यक्ष बसन्त लाल ,उ0नि0 सौरव त्रिपाठी मय हमराह थाना तरवां जनपद आजमगढ़

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने किया बूथों का निरीक्षण

Mon May 8 , 2023
नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने किया बूथों का निरीक्षणआज दिनांक- 08.05.2023 को जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा स्थानीय निकाय चुनाव- 2023 के दृष्टिगत थाना देवगांव के प्राथमिक विद्यालय टीकरगढ़ पर बने बूथों व मतपेटिका रखने के लिए सुनिश्चित […]

You May Like

Breaking News

advertisement