हरियाणा: युवा तकनीक से समाज की समस्याओं का करें समाधान : प्रो. वशिष्ठ

युवा तकनीक से समाज की समस्याओं का करें समाधान : प्रो. वशिष्ठ।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि के यूआईईटी संस्थान में आह्वान 2023 के अंतर्गत विभिन्न तकनीकी प्रतियोगिताएं आयोजित।

कुरुक्षेत्र 19 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में केयू के यूआईईटी संस्थान द्वारा आह्वान 2023 का आगाज किया गया जिसका उद्घाटन कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. अनिल कुमार वशिष्ठ ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इस अवसर पर प्रोफेसर अनिल वशिष्ठ ने कहा कि युवा तकनीक द्वारा समाज की समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने कहा कि तकनीकी छात्र-छात्राएं अपनी दक्षता को तकनीक के साथ जोड़कर नवाचार के माध्यम से समाज एवं राष्ट्र को विकसित करने में अपनी अहम भागीदारी निभाएं। इस अवसर पर प्रो. अनिल वशिष्ठ ने छात्रों द्वारा सॉफ्टवेयर पर आधारित डेवलेपर माइंड, मैकेनिकल के प्रोजेक्ट, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन इंजीनिरियंग के प्रोजक्ट पर बनी गैलरी का भी निरीक्षण करते हुए कहा कि तकनीकी छात्रों छात्राओं में दक्षता की कमी नहीं है तथा इन्हें इस दक्षता को तकनीकी क्षेत्र में निरंतर जोड़कर कार्य करना चाहिए।
कुवि के डीन इंजिनीरिंग एंड टेक्नोलॉजी व निदेशक यूआईआईटी संस्थान प्रोफेसर सुनील ढींगरा ने कहा कि तकनीकी छात्र-छात्राओं की दक्षता को प्रदर्शित करने के लिए आह्वान 2023 कार्यक्रम आयोजित किया गया है जोकि विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास और व्यक्तिगत दक्षता में वृद्धि करेगा। उन्होंने कहा कि यूआईईटी संस्थान एकमात्र ऐसा संस्थान है जिसमें विद्यार्थियों को अपने इनोवेटिव आइडिया को आगे ले जाने के लिए सामुदायिक इनोवेशन सेंटर उपलब्ध है। इस कार्यक्रम के तहत सीएससी, क्वीकर प्रश्नोत्तरी ईसीई, डिजाइनिंग मैकेनिकल, ब्रेक द क्यूरी, कोड डी सर्किट, ब्रेनस्ट्रोम, जस्ट ए मिंट टाक ब्लाइंड कोडिंग, सर्किट हंटर, बायो हंट, ट्रेजर हंट आदि तकनीकी प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है।
इस अवसर पर डॉ. प्रियंका जांगड़ा ने बताया कि आह्वान इनोवेशन 2023 में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन इंजिनियरिंग प्रतिस्पर्धा में 176 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया। डॉ. कर्मबीर के अनुसार कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की प्रतिस्पर्धा में 205 तथा डॉ. उपेंद्र ढुल ने बताया कि मैकेनिकल ईंधन दक्षता में 193 विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया। वहीं डॉ. अमिता मित्तल ने बताया कि बायोटेक्नोलॉजी इंजिनियरिंग बायोक्रोमो में 124 ने पंजीकरण करवाया। इस मौक़े पर संस्थान के सभी शिक्षक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी सहित गैर शिक्षक कर्मचारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: उपायुक्त शांतनु शर्मा ने तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Fri May 19 , 2023
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सरल केंद्र के सभी कक्षों का किया मुल्यांकन, काउंटर पर बैठे कर्मचारियों से ली फीडबैक।पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ काम करने के दिए आदेश। कुरुक्षेत्र 19 मई : उपायुक्त शांतनु शर्मा […]

You May Like

Breaking News

advertisement