आज़मगढ़: किसानों की जमीन औने पौने दाम पर पूंजीपतियों को दे रही है सरकार -इम्तेयाज बेग

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश किसान सभा का 23वां जिला सम्मेलन तमसा प्रेस क्लब के सभागार में मंगलवार को सम्पन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता तीन सदस्ययीय अध्यक्ष मंडल कमला राय, मंगलदेश यादव व गुलाब मौर्या ने किया। सम्मेलन में पिछले सम्मेलन से आज तक के पिछले कार्यो की समीक्षा, आगामी आदोलनों तथा संगठन की मजबूती के लिए एक विस्तृत रिपोर्ट जिलाध्यक्ष कमला राय ने प्रस्तुत किया, जिस पर विस्तार से चर्चा किया गया।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश किसान सभा के महामंत्री, पूर्व विधायक गाजीपुर राजेन्द्र यादव ने कहाकि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार किसान विरोधी है। किसानों की जमीन औने पौने दाम पर पूंजीपतियों को दे रही है। किसानों को अपनी जमीन व गांव बचाने के लिए लड़ना होगा।
प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहाकि आने वाले समय में किसान सभा एमएसपी की गारण्टी, दस हजार रूपया मासिक पेंशन, महंगाई, किसानों की कर्ज माफी आदि सवालों पर गांव गांव जाकर जागरण करके व्यापक स्तर पर आंदोलन चलायेगी और लोगों को अपने हक-हुकूक के लिए जागरूक करेगी। उन्होंने आगे कहाकि सरकार में कानून व्यवस्था का मजाक उड़ाया जा रहा है, भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर सत्ता में आई भाजपा सरकार ने आज भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर इसे चरम सीमा पर पहुंचाने का काम किया है। ऐसे सरकार के खिलाफ एकजुट होने का समय आ गया और जनता जल्द ही इसे उखाड़ फेंकने काम करेगी। भाकपा जिलामंत्री जितेन्द्र हरिपाण्डेय ने किसान सभा को मजबूत बनाने की अपील किया।
सम्मेलन में 23 सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई, जिसमे त्रिलोकीनाथ अध्यक्ष व गुलाब मौर्या महामंत्री सर्वसम्मति से चुने गए साथ ही समर सिंह, विजय सिंह उपाध्यक्ष व जीयालाल, रामनेत यादव सचिव चुने गए। इसके साथ ही 8 जून से गाजीपुर में होने वाले तीन दिवसीय प्रदेश सम्मेलन के लिए 25 सदस्यों को प्रतिनिधि के रूप में चुना गया। अंत में रामअजोर यादव पूर्व मंत्री, हीरालाल पूर्व उपाध्यक्ष रामलखन लाल सिंह व श्रीकांत सिंह, जयप्रकाश राय के निधन पर दो मिनट का शोक सभा कर गतात्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया। इस अवसर पर भाकपा और किसान सभा के साथी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले की भूजल प्रबंधन, जल गुणवत्ता और विकसित जल संसाधनों के संबंध में बैठक आयोजित

Wed May 31 , 2023
जांजगीर-चांपा 31 मई 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी की अध्यक्षता केन्द्रीय भूमि जल बोर्ड उत्तर मध्य छत्तीसगढ़ क्षेत्र रायपुर के वैज्ञानिकों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में भूजल वैज्ञानिक केन्द्रीय भूमि जल बोर्ड श्री शुभम् प्रकाश दास ने जिले की भूजल प्रबंधन योजना के […]

You May Like

Breaking News

advertisement