ग्वालियर:सरकारी स्कूलों की हालात दयनीय- सुरेंद्र राजपूत

ग्वालियर मध्य-प्रदेश से जिला ब्यूरो विनय त्रिवेदी

देश के प्रतिष्ठित सिंधिया स्कूल के 125 वें स्थापना दिवस समारोह में आज शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करने आ रहे हैं ।लेकिन कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मौके पर घेरना नहीं छोड़ा है ।कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने यहां एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि सरकारी स्कूलों की हालात दयनीय है। लगभग 16 हजार ऐसे सरकारी स्कूल है जहां शौचालय नहीं है।

इन स्कूलों में पढ़ने वाली कई बच्चियों ने केवल इसी कारण पढ़ाई छोड़ दी है। वही सरकारी स्कूलों में 67 हजार पद खाली हैं। जिन्हें भरने की मध्य प्रदेश सरकार को चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि सिंधिया स्कूल में बच्चों से इंटरेक्शन करना अच्छी बात है इसका स्वागत होना चाहिए ।लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरकारी स्कूलों की बदहाल स्थिति पर भी गौर करना चाहिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि चंबल अंचल के श्योपुर जिले में कुपोषित और बोने बच्चों के मामले में भी सरकार को ध्यान देना चाहिए ।नौनिहालों के हित में सरकारों को इस विषय में गंभीरता से कदम उठाने की जरूरत है। देश में बेरोजगारी का आलम यह है कि ग्वालियर के लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण विश्वविद्यालय से बीपीएड और एमपी एड करने वाले कई युवा बेरोजगार घूम रहे हैं ।जबकि जबकि राजस्थान और हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने यहां के कई युवाओं को अपने-अपने राज्यों में रोजगार दिए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन की नायिका वीरांगना लक्ष्मीबाई की समाधि पर भी पुष्पांजलि अर्पित करने की सलाह दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: विभाग की सह पर संग्रामपुर गांव में धड़ल्ले से बिजली चोरी, राजस्व की छती प्रशासन मौन

Sun Oct 22 , 2023
सैंय्या भये कोतवाल तो डर काहे का तर्ज पे चल पड़ा विद्युत विभाग एक कहावत है ‘सैंय्या भये कोतवाल तो डर काहे का’ ये कहावत आपने सुना होगा और इसका मतलब भी आप अच्छी तरह से जानते भी होंगे। जीं हां! कुछ इसी तर्ज पर इस समय विद्युत चोरी करने […]

You May Like

Breaking News

advertisement