बरेली:शेरगढ़ के मोहम्मदपुर गांव में गला दबाने के बाद युवक की गोली मारकर हत्या

शेरगढ़ के मोहम्मदपुर गांव में गला दबाने के बाद युवक की गोली मारकर हत्या

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : थाना शेरगढ़ क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर में युवक की गला दबाने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार शाम युवक का शव गांव के करीब लगभग 1 किलोमीटर दूरी पर किच्छा नदी किनारे झाड़ियां में मिला। युवक की कनपटी में बायी ओर से गोली मारी गई थी।
जानकारी के अनुसार शेरगढ़ के गांव मोहम्मदपुर निवासी झमन लाल का बेटा धर्मेंद्र उम्र 24 वर्ष बुधवार शाम करीब 7 बजे घर से निकला था, फिर नहीं लौटा। घर वाले देर रात तक उसे तलाशते रहे लेकिन कुछ पता नहीं चला। गुरुवार सुबह फिर उसकी खोजबीन शुरू की गई । तो शाम करीब 4 बजे खेतों की ओर गए लोगों ने गांव से करीब 1 किलोमीटर दूरी पर किच्छा नदी किनारे झाड़ियां में धर्मेंद्र का शव पड़ा देखा। ग्रामीणों ने धर्मेंद्र के घर सूचना दी ,तो बहन हेमवती और विनोद कुमारी समेत परिवार के सदस्य वहां पहुंचे गए। सूचना पर एसपी देहात मुकेश चंद मिश्र, सीओ और शेरगढ़ थाने की पुलिस पहुंची। फोरेंसिक टीम भी पहुंची और जांच की। गला दबाने के बाद गोली मारकर हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। बहनों ने जमीन के विवाद में गांव के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।
5 पांच बीघा जमीन के विवाद में हत्या की आशंका _ धर्मेंद्र के परिवार वालों ने 5 बीघा जमीन के विवाद में गांव के ही तीन लोगों पर उसकी गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। इस जमीन को लेकर उन लोगों के बीच करीब 22 साल से विवाद चल रहा था। कई बार शिकायत भी हुई लेकिन अफसर निस्तारण नहीं कर सके। पुलिस तीन आरोपियों की तलाश कर रही है। धर्मेंद्र के परिवार वालों ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति ने उसकी 5 बीघा जमीन कब्जा ली थी। करीब 22 साल से यह जमीन उन लोगों के कब्जे में थी। उन लोगों ने तहसील दिवस और अफसर से तीन चार बार शिकायत भी की। इसके बाद जमीन की पैमाइश हुई और उसमें आरोपियों द्वारा जमीन कब जाने की पुष्टि भी हो गई। मगर अफसर उन लोगों को कब्जा दिलाने में नाकाम रहे, जिसके चलते वह रंजिश गहराती जा रही थी। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई और आरोपियों ने उन लोगों को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।
(गांव के रिश्तेदारों को लेकर हत्या का भी शक) धर्मेंद्र के परिवार वालों ने जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। उनमें से एक आरोपी के चाचा की कुछ समय पहले जमीन के विवाद में ही हत्या कर दी गई थी। इसके बाद आरोपियों ने इस हत्याकांड के आरोपियों की कुछ जमीन भी कब्जा ली थी। गांव वालों का कहना है कि इस हत्याकांड के आरोपियों से धर्मेंद्र के परिवार वालों की करीबी थी। इसको लेकर भी वे लोग धर्मेंद्र से रंजिश मानते थे।
315 बोर की गली शहर में फांसी होने का अनुमान _ धर्मेंद्र की कनपटी में गोली लगने का निशान है पर उसके बाहर निकलने का नहीं है शव के आसपास तलाश में भी गोली नहीं मिली है इस आधार पर 315 बोर की गोली सिर में होने की आशंका जताई जा रही है। गोली उसके सिर में ही फांसी हो सकती है। इसी आधार पर हमलावर एक से ज्यादा होने की बात कही जा रही है।
तीन लोगों पर हत्या का आरोप है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। देर रात तक नहीं लग सका कोई सुराग। सीओ बहेड़ी डॉक्टर तेजवीर सिंह ने बताया कि युवक की कनपटी में गोली मार का हत्या की गई है। परिवार वालों ने गांव के तीन लोगों पर जमीन पर कब्जे के विवाद में हत्या करने का आरोप लगाया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, मामले की जांच की जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: चौबारी रामगंगा मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों और काव्य धारा की धूम

Sat Nov 25 , 2023
चौबारी रामगंगा मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों और काव्य धारा की धूम दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : जिला प्रशासन के सौजन्य से कार्तिक मेले श्री रामगंगा चौबारी में जवाहर सांस्कृतिक दल द्वारा हरजीत कौर के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।इसमें प्रियंका कश्यप, राखी,शिवानी, अंशिका, देविका, स्नेहा शर्मा, मनोज कुमार, […]

You May Like

Breaking News

advertisement