बरेली: सामाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों पर शासन द्वारा मांगी जाने वाली आख्या, अब दी जायेगी डिजटली

सामाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों पर शासन द्वारा मांगी जाने वाली आख्या, अब दी जायेगी डिजटली

जिलाधिकारी के कुशल निर्देशन में एनआईसी द्वारा विकसित किया गया मोबाइल एप

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के निर्देशन में एनआईसी द्वारा एक मोबाइल एप http://complaintsxlw.in विकसित किया गया है।
शासन से सामाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों पर प्रशासन स्तर से रिपोर्ट अथवा जांच आख्या मांगी जाती है। जिस हेतु जिला स्तर एक एप बनाया गया है। इस एप के माध्यम से प्रशासन द्वारा सम्बंधित अधिकारी से आख्या मांगी जाएगी और शासन को उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त समस्त कार्य अब इस एप के माध्यम से होगा।
जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि शासन द्वारा भेजी गयी समाचार पत्र की खबरों का संज्ञान लेकर जवाब दिये जाने की प्रक्रिया को अधिक स्पष्ट, पारदर्शी व सहज बनाने के उद्देश्य से यह एप विकसित किया गया है, जिस हेतु प्रत्येक विभाग की आईडी व पासवर्ड उपलब्ध करा दिया गया है।
शासन द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय को प्राप्त प्रेस कटिंग, सम्बंधित अधिकारी को एप के माध्यम से भेजी जायेगी, उसे अधिकारी अपने लॉगिन आई0डी0 व पासवर्ड से देख सकेगें और 72 घण्टे में इसी पर सम्बंधित अधिकारी को अपना निस्तारण अपलोड करना होगा यदि सम्बंधित कोई फोटो आदि हो तो वो भी अपलोड किया जा सकता है। विभागीय निस्तारण के बाद जिलाधिकारी से रिपोर्ट ओके होने पर ही स्वीकृति दी जायेगी। इस विकसित एप को एंड्रॉयड फोन पर भी अपलोड कर सकते हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि मोबाइल एप को सफलतापूर्वक चलाने के लिये एनआईसी द्वारा प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: हाई टेंशन लाइनों की वजह से खौफ में जिंदगी, जाये भी तो, जाये कहाँ

Wed Nov 29 , 2023
हाई टेंशन लाइनों की वजह से खौफ में जिंदगी, जाये भी तो, जाये कहाँ? बारिश में घर में करेंट आना, आमबात दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : सीबीगंज ,मथुरापुर की घनी बस्ती के बीच हाई टेंशन लाइनों के नीचे बने मकानों को देखकर आप भी चौंक जाएंगे। ऐसा इसलिए कहना पड़ […]

You May Like

Breaking News

advertisement