एनडीए की आल इंडिया रैंकिंग में छाए गुरुकुल के छात्र

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

रिषभराज ने 43 व कार्तिक ने हासिल की 99 रैंक।

कुरुक्षेत्र, 3 अप्रैल : यूपीएससी द्वारा मंगलवार को जारी एनडीए की फाइनल मेरिट लिस्ट में गुरुकुल कुरुक्षेत्र के 10 छात्रों ने जगह बनाई है, इनमें से दो छात्र रिषभराज और कार्तिक ने आल इंडिया रैंकिंग में पहले 100 कैंडिडेंट में स्थान हासिल किया है। छात्रों की इस उपलब्धि पर गुरुकुल में उत्साह का माहौल है। निदेशक ब्रिगेडियर डाॅ. प्रवीण कुमार ने सभी सफल छात्रों को दूरभाष पर अच्छी रैंकिंग हासिल करने पर बधाई दी। वहीं प्रधान राजकुमार गर्ग, प्राचार्य सूबे प्रताप, व्यवस्थापक रामनिवास आर्य, मुख्य संरक्षक संजीव आर्य, सूबेदार बलवान सिंह, इंस्ट्रक्टर एंड कोर्डिनेटर अशोक चौहान ने एनडीए ब्लाॅक में मिष्ठान्न वितरित कर इस खुशी को सांझा किया।
ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार ने बताया कि यूपीएससी द्वारा 3 सितम्बर 2023 को एनडीए व नेवल एकेडमी हेतु लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें देशभर के लाखों छात्रों ने भाग लिया। लिखित परीक्षा में लगभग 7 हजार अभ्यर्थी सफल हुए जिन्हें एसएसबी हेतु बुलाया गया। गुरुकुल के 10 छात्रों ने एसएसबी क्वालिफाई किया जिसका परिणाम जनवरी 2024 में घोषित किया गया। अब यूपीएससी द्वारा एसएसबी क्वालिफाइड कंडीडेट्स की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की गई है जिसमें गुरुकुल के छात्र रिषभराज ने आल इंडिया में 43वां रैंक, कार्तिक ने 99वां रैंक हासिल किया है। इसके अतिरिक्त मुकुलजीत ने 126वां, गोल्डी ने 127वां, आर्यन कुमार ने 163वां, कुमार आदित्य ने 177वां, अभिनन्दन ने 247वां, दीपक तेवतिया ने 284वां, यश बुकर ने 366वां तथा दीपान्शु ने 422वां रैंक हासिल किया है। उन्होंने कहा कि गुरुकुल के छात्र एनडीए सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहे हैं और हमारा यह प्रयास है कि सफलता का यह सिलसिला भविष्य में भी जारी रहे इसके लिए समस्त गुरुकुल परिवार पूरी ईमानदारी, निष्ठा और परिश्रम के साथ प्रयासरत है।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल में हुआ हवन का आयोजन

Thu Apr 4 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। विद्यार्थियों को आशीर्वाद देकर उज्जवल भविष्य की कामना की गई। कुरुक्षेत्र, 3 अप्रैल : महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल दब खेड़ी में शैक्षणिक सत्र 2024 -25 का शुभारंभ मां सरस्वती के मंत्रोच्चारण के साथ हवन से किया गया। इस अवसर पर संस्था के प्रधान सत्य प्रकाश […]

You May Like

Breaking News

advertisement