लखनऊ:नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले सौहार्द की सुगंध कैसे पसंद करेंगे- अखिलेश


अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले समाजवादी पार्टी से MLC पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के घर छापेमारी हुई. इसके बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी को घेरा

ब्यूरो लखनऊ।

समाजवादी पार्टी से MLC पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के घर छापेमारी पर राजनीति तेज हो गई है. अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र और यूपी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि पहले से पता था कि समाजवादियों के यहां छापे पड़ेंगे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश बोले कि नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले सोहार्द की सुगंध कैसे पसंद करेंगे.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव बोले कि बीजेपी सेंट्रल एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. अखिलेश ने कहा कि पहले (पीयूष जैन) जहां छापा पड़ा उससे समाजवादी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. अखिलेश ने दावा किया कि बीजेपी की सेंट्रल एजेंसी तब पुष्पराज जैन को ढूंढने गई थी, लेकिन छापा कथित अपने ही सहयोगी पीयूष जैन के यहां मार दिया. वह बोले कि अब बीजेपी ने अपनी खीज निकालने के लिए इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के यहां छापा पड़वाया है.
अखिलेश बोले कि कन्नौज सुगंध की राजधानी है. इत्र के व्यापार से कारोबारी और किसान दोनों जुड़े हैं. इससे कई अन्य करोबार भी जुड़े हैं. लेकिन लखनऊ और दिल्ली की केंद्र सरकार कन्नौज को बदनाम करने में लगी है.
बीजेपी ने रोके सपा के काम – अखिलेश
प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने सपा की सरकार के कामों को रोक दिया. उन्होंने कहा कि कन्नौज में इत्र का कारोबार बहुत बड़ा कारोबार है, बड़े लोगों को नौकरी, बड़े लोगों को रोजगार देता है, यहां एक परफ्यूमरी पार्क लाया गया था लेकिन उसकी सुध नहीं ली गई. लखनऊ में पैरामेडिकल कॉलेज शुरू होना चाहिए था, लेकिन काम ठप कर दिया. वह आगे बोले, ‘BJP वालों ने कॉउ मिल्क प्लांट का सत्यानाश कर दिया है. इंजीनियरिंग कॉलेज जैसा बना था, वैसे का वैसा ही आज पड़ा हुआ है.’
समाजवादी पार्टी के साथ-साथ अखिलेश यादव ने दावा किया कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस पहले से तय थी. इसमें उनके साथ कन्नौज से MLC पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन भी शामिल होने वाले थे, लेकिन इस खबर के बाहर आते ही भाजपा सरकार ने सपा MLC के यहां छापा पड़वा दिया.
कन्नौज के बाद लखनऊ में भी इत्र कारोबारी के परिवारीजनों के घर पर छापेमारी हुई है. इनकम टैक्स की टीमों ने 2 गाड़ियों से मोहमद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर पर छापेमारी की. हजरतगंज स्थित मोहसिन की कोठी पर इनकम टैक्स की टीमों की छापेमारी जारी है. स्थानीय पुलिस के साथ इनकम टैक्स के 4 अधिकारी मोहसिन के घर पहुंचे. मोहम्मद याकूब के ठिकानों पर भी छापा पड़ा है.

  • पुष्पराज के ठिकानों की छानबीन में आयकर विभाग को पुष्पराज जैन और उनके परिवार से जुड़े 10 बैंक खातों का पता चला है. ये खाते मुंबई और कन्नौज में खुले हैं. इनकी डिटेल्स जुटाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, जैन ने शेयर मार्केट और बैंक में काफी पैसा जोड़ा है.
  • जानकारी मिली है कि इनकम टैक्स विभाग पुष्पराज जैन के अलावा एक अन्य इत्र कारोबारी के यहां छापेमारी कर रहा है. छापेमारी सुबह 8 बजे शुरू हुई थी. इसमें कानपुर, कन्नौज, मुंबई, सूरत और तमिलनाडु के 8 ठिकानों पर छापेमारी जारी है.
    इसमें सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के कन्नौज के साथ-साथ अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी जारी है. जानकारी के मुताबिक, पुष्पराज जैन की कंपनी प्रगति एरोमा का रीजनल ऑफिस मुंबई में है. मुंबई दफ्तर से दुबई,अबू धाबी समेत कई देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है.
    कंपनी के सभी 4 डायरेक्टर पुष्पराज जैन के भाई हैं. इसमें अतुल जैन और पुष्पराज जैन कन्नौज और कानपुर में काम संभालते हैं. वहीं प्रभात जैन और पंकज जैन मुंबई से काम देखते हैं.
  • सपा ने ट्वीट में लिखा कि इससे भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है और जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है.
    पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन कौन है
    बता दें कि अखिलेश यादव ने 9 नवंबर को समाजवादी इत्र लांच किया था. पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन जो कि सपा एमएलसी हैं उन्होंने यह इत्र तैयार कराया था. आज अखिलेश यादव जैन के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे.

जैन के साथ-साथ मलिक परफ्यूमर्स के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. मलिक परफ्यूमर्स के मालिक मलिक मियां के ठिकानों पर कन्नौज में छापेमारी हुई है. मलिक मियां इत्र के सबसे बड़े और पुराने कारोबारियों में गिने जाते हैं. एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब (Mohammad Yakub) के यहां भी छापा मारा गया है.
पुष्पराज जैन ने कहा था, कारोबारी आगे बढ़ेंगे तो देश बढ़ेगा एक दिन पहले
आज तक को दिए इंटरव्यू में पुष्पराज जैन ने कहा था कि जब कारोबारी आगे बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा. उन्होंने कहा था कि सरकार को कारोबारियों के लिए व्यापारिक माहौल बनाना चाहिए, ताकि देश को फायदा हो. समाजवादी परफ्यूम दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि हम ये परफ्यूम सपा के ऑफिस में फ्री में बांटते हैं, इससे दुश्मनी खत्म होती है.
पुष्पराज जैन ने कहा था कि ये कठिन समय है. ऐसे में सरकार को ऐसी नीतियां बनानी चाहिए जिससे लोगों को कारोबार करने में आनंद आए. क्योंकि व्यापार समृद्ध होगा तो देश बढ़ेगा. उन्होंने कहा था कि सरकार को इत्र उद्योग को टैक्स में छूट देने पर विचार करना चाहिए.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: भाजपा अल्पसंख्यक सम्मेलन,

Fri Dec 31 , 2021
भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा उत्तराखंड शीर्ष नेतृत्व के दिशा निर्देश अनुसार राजपुर रोड विधानसभा अल्पसंख्यक सम्मेलन का आयोजन करनपुर स्थित एक प्रांगण में किया गया। दीपप्रज्वलन के साथ सम्मेलन प्रांरम्भ हुआ जिसमें वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं/जनता से आह्वान किया की आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के […]

You May Like

advertisement