बिना वैक्सीनेशन औद्योगिक संस्थानों में प्रवेश प्रतिबंधित करें -कलेक्टर

जांजगीर-चांपा,1 जनवरी, 2022/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला और एसपी श्री प्रशांत कुमार ठाकुर ने आज  जिला पंचायत जांजगीर के सभाकक्ष में औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों, राजस्व व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। कलेक्टर ने   कोरोना वायरस की तीसरी लहर और नए वेरिएंट ओमिक्रान के संक्रमण की आशंका को देखते हुए औद्योगिक संस्थानों में संलग्न शत प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से करवाने के निर्देश दिए। 
     कलेक्टर ने कहा कि ठेका और परिवहन कार्य से आने वाले लोगों को भी बिना वैक्सीनेशन के किसी भी स्थिति में प्रवेश न दिया जाए। तत्काल उनको वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीनेशन सेंटर भेजें। मालवाहक वाहनों के ड्राइवर और कंडक्टर के वैक्सीनेटेड नहीं होने पर गाड़ी तुरंत रोक ले, वैक्सीनशन के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दें। कलेक्टर ने  औद्योगिक इकाइयों में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों को केविड केयर सेंटर के रूप में तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार अस्पतालों को तैयार रखें, ताकि आपात स्थिति में इन अस्पतालों का उपयोग किया जा सके।कलेक्टर ने कहा कि कोविड उपचार के दौरान सबसे अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर्स की आवश्यकता पड़ती है। कलेक्टर ने कहा कि सभी औद्योगिक संस्थान ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए अपनी तैयारी पूरी रखें। मांग के अनुसार तत्काल वाहन की व्यवस्था कर संबंधित स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाना होगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार का असहयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।एसपी श्री प्रशांत कुमार ठाकुर ने कहा कि औद्योगिक संस्थानों के उपयोग होने वाले वाहनों के कागजात पहले ड्राइवर और कंडक्टर के वैक्सीनेटेड होने के प्रमाण पत्र की जांच की जाएगी। इस संबंध में संबंधितों को जानकारी प्रेषित कर दें। बिना वैक्सीनेशन के कोई भी ड्राइवर और कंडक्टर वाहन लेकर ना आए। व्यवसायिक कार्यों से विदेशों से या अन्य राज्यों से आने वाले प्रतिनिधियों को भी कोविड  प्रोटोकॉल के अनुसार आइसोलेशन और टेस्टिंग का कार्य किया जाएगा । इसकी अवहेलना करने पर  नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस संबंध में संबंधित क्षेत्र के  एसडीओपी और एसडीएम भी औचक निरीक्षण समय-समय पर करते रहेंगे।बैठक में जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर सभी एसडीएम, खंड चिकित्सा अधिकारी और विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध के आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए- कलेक्टर

Sat Jan 1 , 2022
जांजगीर-चांपा ,31 दिसंबर, 2021/ जांजगीर-चांपा,1जनवरी, 2022/रोकथाम, सुरक्षा तथा पूर्व तैयारियों को लेकर आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत कुमार ठाकुर और जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे।नियंत्रण कक्ष पर स्थापित, (संपर्क […]

You May Like

advertisement