15 से 18 वर्ष की आयु के लिए टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया,

दलौदा से मंगल देव राठौर की खास रिपोर्ट
आज हाई सेकेंडरी स्कूल कचनारा फ्लैग में 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का टीकाकरण किया
दलौदा (कचनारा फ्लैग) किशोरों के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया आज कचनारा फ्लैग
02 जनवरी 2022
स्वास्थ्य विभाग द्वारा 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों के वैक्सीनेशन के लिये नई गाईडलाईन जारी की गई है। जारी गाईडलाईन के अनुसार 15 से 18 वर्ष के आयुवर्ग के किशोरों का कोविन एप या कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जिसकी प्रक्रिया 01 जनवरी 2022 से कोविन ऐप कोविन पोर्टल पर प्रारंभ होगी। जिसके बाद 03 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण का कार्य शुरु होगा।
जानकारी के अनुसार यह वैक्सीन केवल किशोरों को ही लगाई जायेगी। रजिस्ट्रेशन के लिये कोविन एप एवं कोविन पोर्टल पर आधार कार्ड के साथ 09 दस्तावेजों की सूची के आधार कार्ड व परिचय पत्र पर पंजीयन कराया जा सकेगा। इसमें स्कूल द्वारा जारी परिचय पत्र भी मान्य होगा। ऐसे लाभार्थियों को सत्यापनकर्ता अथवा वेक्सीनेटर द्वारा ऑनसाईट भी पंजीयन किया जा सकता है। वैक्सीन लगवाने के लिये अपॉईंटमेन्ट ऑनलाईन या ऑनसाईट भी बुक करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। कोविन ऐप एवं कोविन पोर्टल से ऑनलाईन स्लॉट बुक करवाने वालों को वेक्सीनेशन सेन्टस पर रिफरेन्स नंबर और सीक्रेट कोड की जानकारी देना अनिवार्य होगा। यह रिफरेन्स नंबर एवं सीक्रेट कोड रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त होगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: कोविड-19 के नियमों को किया तार-तार, जीआईसी में छात्राओं की लंबी कतारें,

Mon Jan 3 , 2022
स्लग – हल्द्वानी उड़ी कोरोना के नियमों की धज्जियां जीआईसी में छात्राओं की लगी लंबी कतारें रिपोर्ट – जफर अंसारी स्थान – हल्द्वानी – उत्तराखंड में आज से 15 वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक के बच्चों को कोविड की वैक्सीन लगाई जा रही है, हल्द्वानी के स्कूलों में बच्चों […]

You May Like

advertisement