उतराखंड: कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन सतर्क, अब जगह-जगह थूकने कचरा फेंकने वाले हो जाए सावधान,

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच उत्तराखंड सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। थूकने और कूड़ा इधर-उधर फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। घर से बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं। मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु ने कोविड को लेकर नोडल अधिकारियों के साथ बैठक में सभी नोडल अफसरों को एक्टिव रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने होम आइसोलेशन व उससे संबंधित सभी जरूरी तैयारियों को एक्टिव मोड में रखे जाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत घर, स्कूल आदि के साथ ही उसमें दी जाने वाली सुविधाओं की समय रहते सुनिश्चित कर लिया जाए। मुख्य सचिव ने अफसरों को प्रदेश भर में सफाई एवं सेनेटाइजर छिड़काव के लिए अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा, आमजन को सजग करने हेतु लगातार अनाउसमेंट किया जाए। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों में मास्क न पहनने वालों के साथ ही थूकने और इधर-उधर कचरा फेंकने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई और चालान अभियान चलाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने ऐलोपैथी के साथ ही आयुष का भी प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया।

कहा कि पीएचसी एवं सीएचसी लेवल तक सभी आवश्यक उपकरण, दवाएं एवं अन्य सामग्री पूर्व में उपलब्ध करा दी जाए। उन्होंने कहा,कोविड की दूसरी लहर के मुकाबले प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि आयुष विभाग द्वारा इम्यूनिटी बूस्ट करने हेतु किए कार्यों को जारी रखा जाए व प्रचार-प्रसार भी किया जाए।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

3 3 मुख्यमंत्री बदलने वाली भाजपा सरकार अब सिर्फ 2 महीने की मेहमान: मीना शर्मा

Sat Jan 8 , 2022
रुद्रपुर: ट्रांजिट कैम्प की बस्ती राजा काँलोनी मे उतराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रूद्रपुर नगर पालिका प्रशासन की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने कहा कि राज्य में 3 3 मुख्यमंत्री बदलने वाली भाजपा सरकार अब सिर्फ 2 महीने की मेहमान है। श्रीमती शर्मा ने कहा […]

You May Like

advertisement