उतराखंड: कोरोनेशन अस्पताल के एक डॉक्टर और दून अस्पताल के चार लैब तकनीशियन पॉजिटिव, स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप,

देहरादून। उत्‍तराखंड में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। तीसरी लहर की आशंका सच साबित होती दिख रही है। राज्य में देहरादून जनपद कोरोना हाटस्पाट बन गया। कोरोना के सर्वाधिक मामले दून में ही आ रहे हैं। चिंता इस बात की है कि अब फ्रंटलाइन वर्कर भी संक्रमित मिलने लगे हैं। जिला अस्पताल (कोरोनेशन) के एक ईएमओ और दून अस्पताल के चार लैब तकनीशियन की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप है। चिकित्सक व लैब तकनीशियनों के संपर्क में आए अन्य लोग की भी जांच की जा रही है।

बीते रोज राज्य में कोरोना संक्रमण के 505 नए मामले आए इसके बाद सक्रिय मामले एक हजार पहुंच गए हैं। इससे पहले बीते वर्ष नौ जून को संक्रमितों का आंकड़ा 513 आया था। उसके बाद से एक दिन में संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है। पिछले चार दिन में राज्य में कोरोना के 1293 मामले मिल चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 18 हजार 447 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 17 हजार 942 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमण दर 2.74 प्रतिशत रही है। यही नहीं, कई दिन बाद ऐसा हुआ है कि सभी 13 जिलों में कोरोना के मामले मिले हैं। देहरादून में सबसे अधिक 253 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 64, पौड़ी में 60, नैनीताल में 55, ऊधमसिंह नगर में 37, बागेश्वर में नौ, पिथौरागढ़ में छह, अल्मोड़ा, चमोली व टिहरी में पांच-पांच, चंपावत में तीन, उत्तरकाशी में दो व रुद्रप्रयाग में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

राज्य में अब तक कोरोना के 346468 मामले आए हैं। जिनमें 331628 (95.72 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना से अब तक राज्य में 7420 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

हजार पर पहुंचे सक्रिय मामले

राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर एक हजार हो गई है। देहरादून में सक्रिय मामलों की संख्या सबसे अधिक 551 है। नैनीताल में 203 और हरिद्वार में 105 सक्रिय मामले हैं। वहीं, चार जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या दस से कम है।

प्रदेश के आधे केस दून में

दून में कोरोना एकतरफा बढ़ता दिख रहा है। प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना के 252 नए मामले आए, जबकि अकेले दून में ही यह आंकड़ा 253 पर पहुंच गया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: हरीश रावत पहुँचे लालकुआं,

Thu Jan 6 , 2022
लालकुआं बेरी पड़ाव ब्रेकिंग। कांग्रेस पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव समिति के अध्यक्ष हरीश रावत पहुंचे लाल कुआं विधानसभा की बेड़ी पड़ाव। कार्यकर्ताओं में उमड़ा जोश, रावत के आने से कार्यकर्ताओं में आइए नई ऊर्जा साथ पहुंचे यशपाल आर्य पूर्व विधायक हरिश्चंद्र दुर्गापाल, संध्या डालाकोटी आदि कार्यकर्ता। हरीश रावत को […]

You May Like

advertisement