अग्रोहा धाम में होगा विशाल वार्षिक ऐतिहासिक मेला : राजेश सिंगला

अग्रोहा धाम में होगा विशाल वार्षिक ऐतिहासिक मेला : राजेश सिंगला।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मेले में देशभर से बड़ी संख्या में पहुंचेंगे लोग।

कुरुक्षेत्र, 25 अक्तूबर : अग्रोहा धाम में आयोजित होने वाला विशाल वार्षिक मेला महाकुंभ हर दृष्टिकोण से ऐतिहासिक होगा, जिसमें देशभर से लाखों की संख्या में वैश्य समाज के लोग बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। यह बात कुरुक्षेत्र में तैयारियों के संबंध में बैठक लेने के उपरांत अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के प्रदेश प्रवक्ता राजेश सिंगला ने कही।
उन्होंने कहा कि अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग के मार्गदर्शन में हरियाणा भर में बैठकें आयोजित की जा रही हैं। सिंगला ने कहा कि अग्रोहा धाम में 29 अक्तूबर को विशाल वार्षिक मेला महाकुंभ ऐतिहासिक होगा। जिसमें देश भर से लोग भारी संख्या में भाग लेंगे। मेले में महामंडलेश्वर श्री कुमार स्वामी, उड़ीसा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेश लाल, उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, महाभारत के अर्जुन फिरोज खान, युधिष्ठिर गजेंद्र चौहान, प्रसिद्ध टीवी कलाकार सूरज थापर, भजन सम्राट अंजलि द्विवेदी आदि प्रमुख लोग भाग लेंगे।
राजेश सिंगला ने कहा कि उन की टीम द्वारा कुरुक्षेत्र में भी मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन जी के मंदिर में अग्रवाल समाज की 18 गोत्र की प्रतिमा लगाई जा रही है जिसका शुभ आरंभ 29 अक्तूबर को वार्षिक मेले में किया जाएगा। सिंगला ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग के मार्गदर्शन में महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर करोड़ों रुपए की लागत से दो भव्य म्यूजियम अग्रोहा धाम में बनाए जा रहे हैं जिनका स्ट्रक्चर लगभग तैयार हो चुका है और म्यूजियम व ऑडिटोरियम का इंटीरियर का काम चल रहा है, जिसे जल्द पूरा किया जाएगा। इसके अलावा अप्पू घर का विस्तार किया जा रहा है और नौका-विहार को भी शुरू कर दिया गया है।
सिंगला ने कहा कि रामेश्वर धाम का काम जो बाकी है उसका काम भी जल्द शुरू किया जाएगा। अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है जिसके साथ देश के नागरिकों के आस्था जुडी हुई है जहां पर हर रोज हजारों लोग दर्शन के लिए आते हैं।
कुरुक्षेत्र से श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत के प्रधान सत्य प्रकाश गुप्ता के मार्गदर्शन में यात्रियों के लिए स्कूल बसों का प्रबंध किया जाएगा। इस अवसर पर मुनीष मित्तल, अशोक गर्ग, संजीव गर्ग, सुमित हिन्दुस्तानी, विपिन गर्ग, विजय गर्ग व वरूण गुप्ता इत्यादि उपस्थित रहे।
अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के प्रदेश प्रवक्ता राजेश सिंगला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पाण्डवों के साथ स्वयं भगवान श्रीकृष्ण ने मारकंडेय पूजन किया था : प. कमल कुश

Wed Oct 25 , 2023
पाण्डवों के साथ स्वयं भगवान श्रीकृष्ण ने मारकंडेय पूजन किया था : प. कमल कुश। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। श्री मारकंडेश्वर महादेव मंदिर में चल रही है श्री मारकंडेय पुराण कथा। कुरुक्षेत्र, 25 अक्तूबर : ऋषि मारकंडेय प्राकट्योत्सव के अवसर पर मारकंडा नदी के तट पर श्री मारकंडेश्वर महादेव मंदिर […]

You May Like

Breaking News

advertisement