प्रेरणा वृद्धाश्रम में ध्यान योग शिविर में दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

प्रेरणा वृद्धाश्रम में ध्यान योग शिविर में दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में पहुंचे लोग।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मांसाहार किसी भी तरह मनुष्य के स्वास्थ्य के लिए लाभकारी नहीं है : डा. शिव प्रज्ञा महाराज।

कुरुक्षेत्र, 30 नवम्बर : प्रेरणा वृद्धाश्रम में चल रहे तीन दिवसीय ध्यान योग शिविर के दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। शिविर में योग और प्राणायाम से होने वाले लाभों बारे परिचित कराया गया और गहरे श्वास की कई लाभ पद क्रियाएं सभी साधकों को करवाई गई।
इस मौके पर तपस्विनी जैन साध्वी डा. शिव प्रज्ञा महाराज ने कहा कि मांसाहार किसी भी तरह मनुष्य के स्वास्थ्य के लिए लाभकारी नहीं है। इसमें जहां निर्दोष पशु की हत्या होती है, उसके साथ-साथ बीमार पशु पक्षियों के खाने से मनुष्य के शरीर में विभिन्न तरह की कई बीमारियां उत्पन्न होती हैं। मांस खाने से मनुष्य के अंदर अनेकों बुराइयां आ जाती हैं और उसके चरित्र में कई तरह के विकार आ जाते हैं। मनुष्य होकर भी वह पशु समान बन जाता है इसलिए सभी को मांसाहार से बचना चाहिए। इस अवसर पर एक बहुत ही भावुक कर देने वाली वीडियो भी दिखाई गई। इस अवसर पर शिविर के संयोजक और वृद्धाश्रम के संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला ने कहा कि हम सभी को साध्वी डा. शिव प्रज्ञा महाराज के वचनों का अनुसरण करना चाहिए और हर हालत में मांसाहार से बचना चाहिए। इस अवसर पर रामलाल सिंगला, डा. वी.डी. शर्मा, मधु शर्मा, बलविंदर कौर, विजयलक्ष्मी, मीना कुमारी, सीता देवी, सुमन शर्मा, मलकीत कौर, उषा सच्चर, क्षमा मल्होत्रा, शकुंतला देवी, जोगिंदर सिंह, चंद्रकांत ठक्कर, इंद्रप्रीत सिंह बिंद्रा, कश्मीरी लाल जैन, विजय कुमार अग्रवाल, बी श्रीवास्तव इत्यादि मौजूद रहे।
जैन साध्वी शिविर में जानकारी देते हुए एवं उपस्थिति।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आयुष विवि के सीनियर अकाउंटेंट हुए सेवानिवृत्त

Thu Nov 30 , 2023
आयुष विवि के सीनियर अकाउंटेंट हुए सेवानिवृत्त। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 आयुष विवि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए सदैव सकारात्मक दृष्टिकोण रखेगा : प्रो. वैद्य करतार सिंह धीमान। कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय से गुरुवार को सीनियर अकाउंटेंट जगमोहन रोहिला की विदाई के […]

You May Like

Breaking News

advertisement