बरेली: राइफल क्लब में आज से बच्चों के शूटिंग को लगेगा सात दिवसीय पशिक्षण शिविर

राइफल क्लब में आज से बच्चों के शूटिंग को लगेगा सात दिवसीय पशिक्षण शिविर

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : राइफल क्लब में आज से बच्चों के शूटिंग शिविर लगाया जाएगा। शिविर में प्रतिभागियों को बेसिक प्रशिक्षण के
साथ-साथ आगामी प्रतियोगिताओं के लिए भी मार्ग दर्शन दिया जायेगा। शिविर में
प्रतिदिन बच्चों को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मार्गदर्शित भी किया जायेगा। बरेली राइफल क्लब, बरेली में नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होगे।
यह जानकारी बरेली राइफल क्लब के सहसचिव (स्पोटर्स) कमलसेन, अन्तरराष्ट्रीय शूटर ने बताया कि इस बेसिक प्रशिक्षण शिविर में सभी वर्गों को शूटिंग के नियम व शस्त्र हैन्डलिंग सिखाई जायेगी।
बरेली राइफल क्लब के पैटर्न सदस्य नबाद मुजाहिद हसन खाँ ने कि बरेली राइफल क्लब में निरन्तर ऐसे आयोजन करता रहा है।वहीं आदेश कुमार दीक्षित, सदस्य कार्यकारिणी/ सीनियर शूटिंग कोच ने अवगत कराया कि क्लब में सम्मानित नये सदस्य नई जोश और उमंग से कार्य करेगें। काफी समय से क्लब में प्रतियोगिताओं का दौर समाप्त हो रहा है, जो अब नई रेंज बनने से पुनः शुरू होने जा रहा है। डॉकेबी त्रिपाठी ने कहा कि व्यक्ति के सर्वागीण विकास के लिए खेलों का बहुत महत्व है, राइफल क्लब बरेली का युवाओं के व्यक्तित्व के विकास में अब महत्वपूर्ण
भूमिका अदा करेगा। कर्नल पुरूषोत्तम सिंह जी द्वारा अपने विचारों से अवगत कराते हुए कहा कि बुनियादी मकसद इस राइफल क्लब बरेली का यह है कि समाज के सभी वर्गों के बच्चों
को यहाँ अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा । साथ ही प्रतिभाशाली बच्चों में गतिशीलता लाने में सहायक सिद्ध होना आवश्यक है। इस प्रशिक्षण शिविर का मुख्य उददेश्य सभी बच्चों में प्रतिभा को तलाशना है।
स्वप्निल सक्सेना ने अपने विचार व्यक्त कर बरेली राइफल क्लब, बरेली को इस प्रकार के आयोजन को सफल बनाये जाने की बरेली के नागरिकों से अपील की गयी।
बैठक में उक्त के अतिरिक्त उपस्थित कार्य कारिणी सदस्य काजी अलीमुददीन, डॉ० सूर्य देव एवं धीरज चौधरी, सरदार जगजीत सिंह जुनेजा आदि ने उक्त सुझावों सहमति देते हुये इस कार्य योजना को सराहा गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन: कोंच,शादी समारोह में तमंचा लहराया तमंचा पुलिस की हुई टेढ़ी नजर कायम हुआ मुकद्दमा

Mon May 22 , 2023
कोंच,शादी समारोह में तमंचा लहराया तमंचा पुलिस की हुई टेढ़ी नजर कायम हुआ मुकद्दमा रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्ववेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन कोंच(कैलिया)थाना कैलिया के ग्राम धौरपुर में शादी समारोह के दौरान बंदूक लेकर डांस करने का एक बी डी ओ सोशल मीडिया पर वायरल […]

You May Like

Breaking News

advertisement