केयू के यूनिवर्सिटी स्कूल में मोबाइल की लत और मित्रता के दबाव विषय पर लघु नाटिका का हुआ मंचन

केयू के यूनिवर्सिटी स्कूल में मोबाइल की लत और मित्रता के दबाव विषय पर लघु नाटिका का हुआ मंचन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 11 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में गुरुवार को यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में होम साइंस विभाग की छात्राओं द्वारा मोबाइल की लत और मित्रता के दबाव विषय पर लघु नाटिका का मंचन किया गया।
इस लघु नाटिका के माध्यम से छात्रों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए मोबाइल का कम प्रयोग करना चाहिए। मोबाइल की लत को छोड़कर जीवन में जो लक्ष्य निर्धारित किया है उसे प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए का संदेश दिया गया।
स्कूल के प्रधानाचार्य डॉक्टर सुखविंदर सिंह ने सभी का स्वागत किया। इस लघु नाटिका के माध्यम से छात्र मोबाइल के अनुचित प्रयोग को छोड़कर मात्र पढ़ने के लिए मोबाइल का प्रयोग करें और व्यर्थ में मोबाइल पर अपना समय बर्बाद ना करें। इसके अतिरिक्त विभाग की छात्राओं ने मित्रता का दबाव विषय पर स्कूल के छात्रों को प्रेरित किया कि वे अपने दोस्तों के दबाव में आकर या उन्हें देखकर अपने दिनचर्या तथा अपने जीवन को प्रभावित ना करें ,बल्कि जिस प्रकार का उनका माहौल है उस प्रकार से अपने जीवन व अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाएं।
स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ सुखविंदर सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में पूरे विश्व में जिस प्रकार का माहौल है उसे देखते हुए अत्यंत आवश्यक है कि सभी छात्र व छात्राएं अपना ध्यान मोबाइल से हटाकर अपना लक्ष्य प्राप्त करने पर लगाएं। जब जरूरत हो तभी मोबाइल का प्रयोग करें अन्यथा मोबाइल का प्रयोग ना करें।
इस अवसर पर होम साइंस विभाग की शिक्षिका शिवानी जैन, डॉ. मीरा रानी व नेहा रंगा की देखरेख में विभाग की लगभग 45 छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति देख कर सबका मनमोह लिया।
विभाग की छात्रा अमनप्रीत, प्रीति, रानी ने विशेष रूप से अपना योगदान दिया। इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से स्वास्थ्य क्षेत्र में लाएगी क्रांति : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा

Thu May 11 , 2023
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से स्वास्थ्य क्षेत्र में लाएगी क्रांति : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 केयू के यूआईईटी संस्थान को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड इमेज प्रोसेसिंग प्रोजेक्ट मिलने पर कुवि कुलपति ने दी बधाई।प्रोजेक्ट के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय पटल पर स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहभागिता […]

You May Like

Breaking News

advertisement