केदारनाथ: घोड़े खच्चर संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने की कार्यवाही,

केदारनाथ: केदारनाथ यात्रा मार्ग में घोड़ा-खच्चरों के संचालन से जाम और अव्यवस्था फैल रही है। हर दिन घोड़ा-खच्चर संचालकों की शिकायतें मिल रही हैं। ये संचालक यात्रियों को परेशान कर रहे हैं। एक हॉकर पांच से आठ घोड़ों का संचालन एक साथ कर रहे हैं। ऐसे में डीएम मयूर दीक्षित ने कड़ा रूख अपनाते हुए इन संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि केदारनाथ धाम में आए दिन घोड़े-खच्चर संचालकों की मनमानी की शिकायतें मिल रही हैं।

दरअसल, संचालकों पर यह आरोप लग रहे हैं कि संचालक तीर्थयात्रियों से भी बदसलूकी से पेश आ रहे हैं। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने यात्रा मार्ग में घोड़े-खच्चरों का संचालन ठीक तरह से करवाने के साथ ही बिना लाईसेंस के घोड़ा-खच्चरों और हॉकर के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करते हुए चालान करने के निर्देश अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को दिए हैं।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देश पर जिला पंचायत की ओर से यात्रा मार्ग में बिना लाईसेंस के संचालित हो रहे घोड़े-खच्चरों और हॉकरों पर चालान की कार्रवाई की गई है। अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राजेश कुमार ने बताया कि गौरीकुंड से केदारनाथ यात्रा मार्ग में तैनात सेक्टर  और सहायक मजिस्ट्रेटों तथा जिला पंचायत के कर्मियों ने संयुक्त चैकिंग अभियान चलाया। टीम ने अभी तक 62 घोड़े-खच्चर संचालकों का चालान करते हुए 31 हजार रुपए का अर्थदंड वसूला है।

उन्होंने बताया कि इनमें अधिकतर चालान बिना लाइसेंस के हॉकरों का चालान किया गया। उन्होंने कहा कि  यात्रा मार्ग में तीर्थ यात्रियों को घोड़े-खच्चरों के कारण कोई परेशानी न हो, इसके लिए निरंतर चैकिंग अभियान चलाया जायेगा। साथ ही बिना लाईसेंस के संचालित हो रहे घोड़े-खच्चरों एवं हॉकरों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करते हुए चालान की कार्रवाई की जाएगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केदारनाथ में ह्रदय गति रुकने से तीन महिला यात्रियों की मौत,

Sun May 15 , 2022
देहरादून: केदारनाथ दर्शनों को आई तीन महिला यात्रियों की शनिवार को हृदयगति रुकने से की मौत हो गई। इनमें दो की मौत फाटा, जबकि एक की केदारनाथ में हुई। इसके साथ ही केदारनाथ धाम में हृदयगति रुकने से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है। जबकि, चारों धाम में […]

You May Like

advertisement