उत्तराखंड: रेलवे भूमि पर अवैध कब्जा धारकों को हटाए जाने पर बेघर हुए लोगों की भोजन की व्यवस्था कराई,

स्लग, गरीबों को भोजन की व्यवस्था।

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआं

एंकर -लालकुआं क्षेत्र की नगीना कॉलोनी के बेघर हुए हजारों लोगों को भोजन के लिए नगर के युवा समाजसेवी दानू बिष्ट ने अनोखी पहल शुरू की है युवा समाजसेवी दानू बिष्ट और उनके कुछ साथी द्वारा प्रितदिन नगीना कॉलोनी के सैकड़ों बेघर हुए गरीबों को दोनों समय का भोजन बनाकर निस्वार्थ भाव से खिलाया जा रहा है पूरी टीम बिना किसी मदद के निस्वार्थ होकर बीते दस दिन से लगभग आठ हजार से अधिक लोगों को दोनों पहर का भोजन करा चुकी हैं।इधर युवा समाजसेवी दानू बिष्ट द्वारा कि जा रही गरीबों के लिए भोजन सेवा की नगर में हर कोई तरीफ कर रहा है।


बताते चलें कि बीती 18 मई से लालकुआं की नगीना कॉलोनी को रेलवे प्रशासन द्वारा खाली कराया जा रहा है वही रेलवे की इस कार्रवाई से नगीना कालोनी के हजारों लोग बेघर हो गए हैं बेघर हुए लोगों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो रही थी तथा बेघर हुए लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबुर है ऐसे में इन बेघर परिवारों को दोनों समय का भोजन खिलाने का बीड़ा युवा समाजसेवी दानू बिष्ट ने उठाया जिसमें उनके द्वारा भोजन बनाकर प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को दोनों समय का भोजन खिलाया जा रहा है वही पिछले 10 दिनों से निरंतर भोजन की सेवा चल रही है।

वीओ-इधर युवा समाजसेवी दानू बिष्ट ने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा नगीना कॉलोनी को खाली कराया जा रहा है जिसमें हजारों लोगों बेघर हो गए हैं उन्होंने कहा कि बेघर हुए लोगों के पास ना तो रहने की कोई जगह है ,और ना ही भोजन की कोई व्यवस्था है, ऐसे में उन्होंने सोचा कि कोई भी व्यक्ति भूख ना सोए इसी सोच के साथ उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर लोगों को दोनों समय का भोजन खिलाने का बीड़ा उठाया जिसमें उनके द्वारा प्रितदिन सैकड़ों लोगों कों भोजन कराया जा रहा है उन्होंने कहा कि यहां सेवा जब तक जारी रहेगी जब तक गरीबों को रहने के लिए घर ना मिल जायेंगे। उन्होंने कहा कि यहां सेवा निस्वार्थ भाव से की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी।

बाईट,दानू बिष्ट युवा समाजसेवी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: धामी सरकार द्वारा की जा रही अतिक्रमण कार्यवाई पर सियासत तेज हो गई,

Sat May 27 , 2023
स्लग-सरकार पर किया हमला। रिपोर्टर, जफर अंसारी स्थान, सितारगंज/लालकुआं एंकर, उत्तराखंड में धामी सरकार द्वारा कि जा रही अतिक्रमण पर कार्रवाई को लेकर सियासत तेज हो गई है कांग्रेस इसे सरकार की तानाशाही बता रही है तो वही अतिक्रमण के मामले में धामी सरकार सख्त कार्रवाई की बात कर रही […]

You May Like

Breaking News

advertisement