बरेली: ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा, निर्दलीय प्रत्याशी डा आईएस तोमर बोले- कैसे बचेगा लोकतंत्र

ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा, निर्दलीय प्रत्याशी डा आईएस तोमर बोले- कैसे बचेगा लोकतंत्र

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : ईवीएम मशीन में वटन दबाने में हो रही दिक्कत को लेकर पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप है कि ईवीएम मशीन में खराबी के चलते गलत बटन दब रहा है। प्रेक्षक जिला अधिकारी व एसएसपी के सामने जमकर हंगामा हुआ। प्रशासन ने हंगामे के बाद तत्काल ईवीएम बदलवा दी। प्रेक्षक संयुक्ता समद्दार ने घूम घूम कर चेक कराई ईवीएम मशीन लापरवाही पर एडीएम ई की लगाई फटकार। जाँच के बाद ईवीएम मशीन पोलिंग पार्टियों देने के दिये निर्देश बारादरी थाना क्षेत्र के बरेली कॉलेज से हो रही पोलिंग पार्टी रवाना।
निर्दलीय सपा समर्थक प्रत्याशी डॉक्टर आईएस तोमर ने बताया कि ईवीएम मशीन में कमल का बटन एक बार में दब रहा है। बाकी बटन कई बार दबाने पर दब रहे है। इस बात को लेकर विरोध किया है और अधिकारियों से शिकायत की है। निर्दलीय प्रत्याशी डा आईएस तोमर ने बताया कि जब ईवीएम मशीनों को चेक करने के लिए बुलाया गया तो चुनाव आयोग का आबजरवर और डीएम, पुलिस कप्तान मौजूद थे। सूचना पर एडीएम भी पहुंचे। डा. तोमर ने बताया कि चुनाव आयोग अधिकारी ने कहा कि टोटल 10 ईवीएम में दिक्कत आ रही है। डा. तोमर ने कहा कि लोकतंत्र का खुलेआम उपहास उड़ाया जा रहा है, इससे बेहतर है कि वोटिंग ही ना कराई जाए, चुनाव में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को घर भेज दिया जाए और सत्ता के प्रत्याशी को ही विजयी घोषित कर दिया जाए। कहा कि क्या एक मशीन से सारी मशीनों के सही होने का दावा हो सकता है, यह सवाल है। तीसरी मशीन जब लाई गई तो तीसरी मशीन में सारे बटन दब रहे थे। तोमर ने बताया कि अधिकारी के अनुसार, 10 प्रतिशत मशीन गड़बड़ हो सकती है, उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का अधिकारियों द्वारा उपहास उड़ाया जा रहा है, 5 साल में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (गजट) खराब हो जाता है, यहां 20 साल पुरानी मशीनों से वोटिंग कराई जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: वोट मांगने के दौरान हुआ था हमला, आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने पर SSP से लगाई गुहार

Wed May 10 , 2023
वोट मांगने के दौरान हुआ था हमला, आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने पर SSP से लगाई गुहार दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : लोगों से वोट मांग रहे पार्षद पद के निर्दलीय उम्मीदवार पर निवर्तमान पार्षद ने अपने साथियों के साथ एकत्र होकर हमला कर दिया। पहले उन्हें लाठी-डंडों से पीटा […]

You May Like

Breaking News

advertisement