उड़नदस्ता और स्थैतिक निगरानी दल के अलावा वेब कास्टिंग से भी निगरानी

नियंत्रण कक्ष से 24 घंटे की जा रही निगरानी

रात्रि में भी औचक निरीक्षण किया जा रहा

स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए जिला प्रशासन ने की पहल

महासमुंद 04 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत विभिन्न अवैध परिवहनों के व्यापक रोकथाम के लिए 12 उड़नदस्ता एवं 26 स्थैतिक निगरानी दलों का गठन किया गया है। जो विभिन्न स्थानों पर रहकर 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं। अंतरजिला एवं अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट में भी सामग्री, धनराशि और निर्वाचन को प्रभावित करने वाले वस्तुओं के परिवहन के रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रभात मलिक द्वारा 24 घंटे निगरानी के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा सभी स्थैतिक निगरानी दल और चेक पोस्ट में सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से निगरानी की जा रही है। जिसका नियंत्रण कक्ष जिला कार्यालय के कक्ष क्रमांक 20 में स्थापित किया गया है। यहां तीन पालियों में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसी तरह जिले के सभी मदिरा और वेयर हाउस में निकासी और विक्रय पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। जिसका नियंत्रण कक्ष से भी मॉनिटरिंग की जा रही है।
स्थैतिक निगरानी दल के नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर श्री रवि कुमार साहू ने बताया कि इसे मोबाईल पर भी लॉगिन किया गया है। जिसे मोबाईल के माध्यम से निगरानी किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि विगत दिनों हुई बैठक में ऑब्जर्वर एवं कलेक्टर के निर्देश पर सघन निगरानी की जा रही है ताकि अवैध परिवहन और निकासी के कम से कम प्रकरण दर्ज हो। जिससे निष्पक्ष, स्वतंत्र और भयरहित निर्वाचन सम्पन्न किया जा सके।
निर्देशानुसार सभी अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा भी चेक पोस्ट का रात्रि में औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की जा रही है। महासमुंद के अनुविभागीय अधिकारी श्री उमेश कुमार साहू, प्रभारी तहसीलदार श्री नरेश कुमार पंडा सहित राजस्व अमला द्वारा बीती रात चिंगरौद और घोड़ारी चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया गया। जहां रेत के अवैध परिवहन पर कार्रवाई की गई।
इसी तरह बागबाहरा एसडीएम श्रीमती सृष्टि चंद्राकर द्वारा अंतर्राज्यीय सीमा टेमरी, नर्रा व खैरटकला और खट्टी का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने चेक पोस्ट में छाया और पानी की व्यवस्था के निर्देश भी दिए। बीती रात सूचना के पश्चात तहसीलदार बागबाहरा और कोमाखान के द्वारा बागबाहरा के गाड़ाघाट में 100 नग साड़ी जप्त कर खल्लारी थाना में सुपूर्द किया गया है। सभी चेक पोस्ट में निरंतर निगरानी तथा रात्रिकालीन गश्त किया जा रहा है।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मतदाता जागरूकता संबंधी प्रेरक नारों का दीवार लेखन

Thu Apr 4 , 2024
“दाई ददा दूनो झन, मतदान करे बर भूलो झन“ महासमुंद 04 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से दीवार लेखन, शपथ, निबंध प्रतियोगिता जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज शासकीय […]

You May Like

Breaking News

advertisement