अटेवा की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न

रिर्पोट पदमाकर पाठक

अटेवा की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न।

पेंशन जागरूकता व सदस्यता अभियान पर हुई चर्चा

आजमगढ़। पुरानी पेंशन बहाली के लिए सतत संघर्षरत संगठन अटेवा की एक महत्वपूर्ण बैठक अदम्य साहस के प्रतीक, जुझारू शिक्षक नेता रहे स्वर्गीय पंचानन राय की कर्मस्थली मालटारी स्थित श्री गांधी पीजी कॉलेज में हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ०के० एन०गुप्ता ने किया। बैठक में प्रतिभाग करने पहुंचे अटेवा आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद यादव ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा ही एक ऐसा संगठन है जो प्रतिदिन संघर्ष करता है, इसके प्रयास से ही छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड आदि राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल हुई है तथा देश के लगभग सभी प्रदेशों में अटेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में संघर्ष का बिगुल फूंका जा चुका है, आने वाले दिनों में बहुत से राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल होने वाली है। जिला कोषाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने अटेवा के आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताया कि पंद्रह जुलाई से अटेवा का सदस्यता तथा पेंशन जागरूकता अभियान का कार्यक्रम चल रहा है, पूरे जिले के लोगों में इस कार्यक्रम के प्रति जबरदस्त उत्साह है। कार्यक्रम में पहुंचे माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के अध्यक्ष, डी०ए०वी० इंटर कॉलेज आजमगढ़ के प्रवक्ता सुशील कुमार ने बताया कि अटेवा ही एक ऐसा संगठन है जिसके होने से सभी को पुरानी पेंशन बहाल होने का पूर्ण विश्वास है, नौ अगस्त से एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो अभियान के तहत सभी विद्यालयों कार्यालयों में जाकर निजीकरण तथा एनपीएस की कमियों को उजागर किया जाएगा तथा पुरानी पेंशन के प्रति जागरूक किया जाएगा।
अपने अध्यक्षीय उदबोधन में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० के०एन० गुप्ता ने बताया कि पेंशन ही बुढ़ापे का एकमात्र सहारा है, इसके लिए हम सब तन, मन, धन से अटेवा के साथ मिलकर संघर्ष करेंगे, उसके सभी कार्यक्रमों में सहयोग करेंगे। एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर पेंसनर के सम्मान का कार्यक्रम बेहद ही सराहनीय पहल है। इस कार्यक्रम से पुरानी पेंशन का आंदोलन एक जन आंदोलन का रूप ले लेगा।
आज की इस कार्यक्रम को अटेवा की विभिन्न ब्लाकों के पर्यवेक्षक अभिमन्यु यादव, धर्मेंद्र कुमार, रामप्रताप, महाविद्यालय के नवनियुक्त प्रोफेसर आनंद कुमार त्रिपाठी, दानबहादुर यादव, अरुण कुमार यादव आदि लोगों ने संबोधित किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धारा 308 के मुकदमें में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार

Sun Jul 24 , 2022
थाना अहिरौलाधारा 308 के मुकदमें में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तारदिनांक 21.7.22 को वादी श्री इन्द्रदेव चौबे पुत्र वृजबिहारी चौबे सा0 करनपुर थाना अहरौला आजमगढ़ ने थाने पर लिखित प्रार्थना पत्र दिया जिसमें बाईक सवार तीन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा वादी के लड़के गौरव चौबे को मारपीट कर मरणासन्न कर देने के […]

You May Like

advertisement