अतरौलिया आज़मगढ़:सपा कार्यालय अतरौलिया पर दलित समाज का सम्मेलन संपन्न

सपा कार्यालय अतरौलिया पर दलित समाज का सम्मेलन संपन्न

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट अतरौलिया आजमगढ़ समाजवादी पार्टी कार्यालय पर दलित समाज के सम्मेलन का किया गया आयोजन। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अंबेडकरनगर के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त रहे एवं विशिष्ट अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव एवं क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर संग्राम यादव रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा अनुसूचित प्रकोष्ठ के विधानसभा अतरौलिया के अध्यक्ष हरिराम ने एवं संचालन राजेंद्र राम ने किया।

दलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने कहा कि आज जब संविधान खतरे में है तो अखिलेश यादव ने दलित समाज को गले लगाने का कार्य किया है, हमारे समाज के लोगों को बहुत ही खराब नजर से देखा जाता था उनको पानी नहीं पीने दिया जाता था हमारा समाज कभी गुलाम था लेकिन बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर के बनाए संविधान की बदौलत आज आजादी का जीवन जी रहा है। बाबासाहेब आंबेडकर ने हम को वोट की ताकत देकर समाज में सम्मान देने का कार्य किया है, इसी वोट की ताकत की बदौलत आज एक गरीब का बेटा भी इस प्रदेश और देश का राजा बन सकता है। आज अगर दलितों का सम्मान कहीं है तो वह केवल समाजवादी पार्टी में है ।
अखिलेश यादव के नेतृत्व में दलित एक नई ऊंचाई छूने का कार्य करेंगे।
सपा राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव ने कहा कि दलित समाज हमेशा से ही समाजवादी पार्टी के साथ रहा है। दलित समाज ने कभी अपने सम्मान के साथ समझौता नहीं किया। यह समाज न्याय के पथ पर चलकर हमेशा समाजवादी पार्टी का साथ दिया है जो सम्मान दलित समाज का समाजवादी पार्टी में है वह सम्मान कहीं पर नहीं है। दलित से हमारा पारिवारिक संबंध है, दलित समाज की बदौलत आगामी समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

दलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक डॉक्टर संग्राम यादव ने कहा कि बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि कोई भी जाति व समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक शिक्षा नहीं होगी आज बाबा साहब के बताए हुए तथा बनाए हुए संविधान की बदौलत हम लोग कार्य कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। आज प्रदेश के लोग इतने गुस्से में है कि समाजवादी एवं अंबेडकरवादी लोग मिलकर समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगे।
समाजवादी पार्टी के बाबा साहब वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दलित समाज को लोग वोट बैंक की राजनीति समझते हैं चुनाव में दलित समाज का वोट लेकर इनको उसी दशा में छोड़ देते हैं आज दलित समाज जागरूक हो चुका है सभी राजनीतिक पार्टियों के एजेंडे को समझ चुका है दलित समाज पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अखिलेश यादव के साथ जुड़ चुका है। आजादी के बाद दलित समाज का कोई सबसे ज्यादा सम्मान किया है तो वह अखिलेश यादव ने किया है।
सम्मेलन में मुख्य रूप से ब्लाक प्रमुख चन्द्र शेखर यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष सुभाष चंद जायसवाल, सपा अतरौलिया विधानसभा महासचिव जयप्रकाश यादव, रामकरन राम, राज कपूर पूर्वांचल, अर्जुन राम, रामहित राम, डॉ विश्वनाथ राम, महेंद्र कनौजिया, गनेश राम, गंगाराम, नरसिंह कनौजिया, विनोद सोनकर, फूलमती प्रधान, गीता देवी, उपेंद्र राम सहित हजारों की संख्या में दलित उपस्थित थे।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज:बिजली के खंभे से टकराई बाइक , मौके पर मौत मचा कोहराम

Tue Dec 28 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारीबिजली के खंभे से टकराई बाइक , मौके पर मौत मचा कोहराम हसेरन कस्बा मे बाइक सवार लेकर किसी कार्य से जा रहा था । अचानक भैंस के आने से अनियंत्रित बाइक हुई जो बिजली के खंभे से जा टकराई । मौके […]

You May Like

advertisement