अतरौलिया आज़मगढ़: छठ पूजा की खुशियां चंद मिनटों में चीख पुकार में बदल गई

छठ पूजा की खुशियां चंद मिनटों में चीख पुकार में बदल गई

अतरौलिया आजमगढ़।  आजमगढ़ के अतरौलिया थानांतर्गत ग्राम भरसानी से छठ पूजा के दौरान बड़े हादसे की खबर सामने आई।
जिले के अतरौलिया क्षेत्र में छठ पूजा की खुशियां चंद मिनटों में चीख-पुकार में बदल गईं।
सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के दौरान छोटी सरयू नदी के तेज बहाव में चार किशोर बह गये. किशोरों को डूबता देख चारों तरफ हाहाकार मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की मदद से किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद तीन किशोरों को बाहर निकाला लिया गया, जबकि एक किशोर अभी भी लापता है. जिसकी तलाश में गोताखोर लगे हुए हैं। बता दें कि अतरौलिया थाना क्षेत्र के भरसानी गांव से गुजरने वाली छोटी सरयू नदी के किनारे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठ पूजा का आयोजन किया गया था. सुबह में उगते सूरज को अर्घ्य देने के बाद कुछ किशोर एक-दूसरे पर पानी फेंकने लगे. इसी बीच तेज बहाव के चपेट में आकर गांव के चार किशोर डूबने लगे. किशोरों को डूबता देख वहां मौजूद परिजन और ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई. पहले तो ग्रामीणों ने अपने स्तर से लड़कों को बचाने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।
घटना की सूचना मिलने पर एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया कई थानों की फोर्स और गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद रेस्क्यू शुरू हुआ. जिसमें तीन किशोरों को सकुशल निकाल लिया गया, लेकिन चौथा किशोर अभी भी लापता है. इस मामले में प्रशासनिक लापरवाही भी सामने आई है. बता दें कि भरसनी गांव से गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसके लिए छोटी सरयू नदी से मिट्टी की खुदाई की गई थी. खुदाई की वजह से नदी गहरी हो गई. जिसको जिला प्रशासन ने बैरिकेटिंग नहीं कराया था. नदी में गहराई का अंदाजा न मिलने के कारण यह हादसा हो गया।एसपी ने कहा- सरपंच ने नहीं दी थी सूचना। पूरे घटनाक्रम को लेकर एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया ने बताया कि सूचना पर तत्काल रेस्क्यू टीम मौके पर पहूंची. जिसमें 3 किशोरों को सकुशल निकाला गया है, जबकि एक की तलाश चल रही है. लापरवाही के सवाल पर उन्होने कहा कि इस जगह पर छठ पूजा का आयोजन होता है, इसकी जानकारी ग्राम प्रधान या किसी ग्रामीण ने थाने को नहीं दी. उन्होंने कहा कि सरपंच ने सूचना दी होती तो यहां भी पर्याप्त व्यवस्था की जाती है।
वरिष्ठ पत्रकार विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भक्ति भजन ग्रुप की ओर से गोपाल अष्टमी महोत्सव पर श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी ने रखा भजन संध्या का आयोजन

Tue Nov 1 , 2022
भक्ति भजन ग्रुप की ओर से गोपाल अष्टमी महोत्सव पर श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी ने रखा भजन संध्या का आयोजन फिरोजपुर 31 अक्टूबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:= भक्ति भजन ग्रुप की ओर से गोपाल अष्टमी महाउत्सव पर श्री बाल गोपाल गौ सेवा सोसायटी दिनांक 01 नवंबर 2022 […]

You May Like

advertisement