जौनपुर: खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्घारा चलाया गया जागरूकता अभियान

खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्घारा चलाया गया जागरूकता अभियान

जौनपुर: जिले के जलालपुर चौराहे पर केराकत खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. तूलिका शर्मा द्घारा खाद्य पंजीकरण का कैंप लगाकर व्यापारियों ठेले चाट वाले, चाय वाले ठंडा बेचने वाले का खाद्य पंजीकरण किया गया जिसमें 45 लोगों ने आवेदन की जिसमें 37 नया पंजीकरण एवं 8 पुराने बने हुए पंजीकरण का नवीनीकृत किया गया तथा व्यापारियों को मिलावट के प्रति वह साफ सफाई के लिए जागरूक किया।
डा. शर्मा ने दुकानदारों से विधिक नमूना संग्रहीत कर विश्लेषण हेतु खाद्य प्रयोगशाला के द्वारा जांच किया गया। खाद्य पदार्थ विक्रेताओं को जागरूक करते हुए बताया कि स्टीकर को ध्यान पूर्वक देखें की प्रोडेक्ट बनाने वाले ने अपना नाम पता दिया है या नहीं। साथ ही लिखे शब्दों का मिलान करके लें कि लगे स्टीकर पर पर लिखे शब्दों का मिलान करके ही समानों का सेवन करें परतयुक्त फलों को न बेचा जाए। यह हानिकारक रसायन युक्त होते हैं जो दीर्घ समय तक प्रयोग पर स्वास्थ्य के लिए गंभीर समस्या कारक होते उपभोक्ताओं को भी जागरूक किया गया व अपील की गई कि खाद्य पदार्थ खरीदते व बिक्री करते समय भी सतर्कता बरतें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर: पानी न मिला तो होगा मतदान का बहिष्कार

Sun Apr 30 , 2023
पानी न मिला तो होगा मतदान का बहिष्कारजौनपुर। इस समय गर्मी जोरों पर है और नगर के विभिन्न मोहल्लों में पेयजल के लिए लोगों को परेषानी का सामना करना पड़ रहा है।उमरपुर में आये दिन पेयजल बाधित हो जाता है। रूहटटा, पालिटेकनिक चैराहे पर सुचारू रूप से पानी घरों तक […]

You May Like

Breaking News

advertisement