अयोध्या: हाई अलर्ट पर अयोध्या की सुरक्षा, एडीजी ने कहा एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर भी नजर,

अयोध्या:———–
हाई अलर्ट पर अयोध्या की सुरक्षा, एडीजी ने कहा एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर भी नजर
(राम नगरी अयोध्या में चल रहे सावन झूला मेला को लेकर एडीजी ज़ोन ने 12 लाख श्रद्धालुओं के आने की जताई संभावना, कहा सुरक्षा के सभी सभी प्लान लागू)
मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या
राम नगरी अयोध्या में दूसरे सोमवार पर कांवड़ यात्रा भी भारी भीड़ और सावन झूला मेला को लेकर सुरक्षा हाई अलर्ट पर है। इसके साथ एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर एंटलिजेंट एजेंसियां निगरानी कर रही है। साथ ही पूरी अयोध्या की सुरक्षा के लिए एटीएस, सीआरपीएफ व पीएससी भी लगाया गया है। दरसल अयोध्या की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे एडीजी बृजभूषण शर्मा ने सरयू घाट से लेकर प्रमुख मंदिरों तक के सुरक्षा का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं की सुरक्षा साथ सुगमता से दर्शन कराए जाने का निर्देश भी दिया है।
हाई अलर्ट पर अयोध्या की सुरक्षा, एडीजी ने कहा एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर भी नजर
हाई अलर्ट पर अयोध्या की सुरक्षा, एडीजी ने कहा एंटी नेशनल एलिमेंट्स पर भी नजर
अयोध्या में कांवड़ यात्रा और सावन झूला मेले को देखते हुए सुरक्षा अलर्ट
अयोध्या पहुंचे एडीजी लखनऊ जोन बृजभूषण शर्मा ने कहां की श्रावण मास का दूसरा सोमवार है लखनऊ जोन में अयोध्या बाराबंकी और खीरी में श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंचते हैं सभी तरीके के भारी वाहनों का डायवर्जन शनिवार की सुबह से कर दिया गया है बस्ती जाने वाले नेशनल हाईवे पर एक मार्ग कावड़ यात्रा के लिए रिजर्व कर दिया गया है लखनऊ से अयोध्या तक रोड को भी सेक्टर और जोन में बांटा गया है एडीजी लखनऊ जोन ने कहा कि यह प्रयास किया जा रहा है कि कावड़ियों की सेफ्टी और सिक्योरिटी बरकरार रहे बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं कावड़ यात्रा मार्ग को लेकर भी तैयारी किया गया है श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सरयू के तट पर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं श्रद्धालुओं के स्नान के दरमियान कोई दुर्घटना ना हो इसके लिए फ्लड कंपनी तैनात की गई है एसडीआरएफ और लोकल गोताखोर लगाए गए हैं साथ ही बैरिकेडिंग की गई है सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं।
श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ और एटीएस भी तैनात
बृजभूषण शर्मा ने कहा कि अयोध्या में मुख्य रूप से 31 जुलाई से भीड़ बढ़ेगी क्योंकि सावन झूला मेला चल रहा है जो 12 अगस्त तक चलेगा इस मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं और विशेष पर्व पर 10 से 12 लाख श्रद्धालु रहते हैं उसके लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल का इंतजाम किया गया है 10 कंपनी पीएसी और सीआरपीएफ को लगाया गया है एक कंपनी फ्लड कंपनी की है जिससे कोई श्रद्धालुओं के साथ दुर्घटना ना होने पर 6 एसएसपी 25 डीएसपी 1200 सिपाही और साथ में एटीएस कमांडो की तैनाती की जा रही है एटीएस कमांडो को इसलिए लगाया गया है कि कोई भी एंटी नेशनल एलिमेंट्स कोई घटना को अंजाम न देने पाए। हमारी सभी इंटेलिजेंस एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं। बृजभूषण शर्मा ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा बनी रहे और श्रद्धालु सुगमता पूर्वक दर्शन करके ही लौ

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: पत्रकार के निधन पर उमड़ा जनसैलाब

Mon Jul 25 , 2022
पत्रकार के निधन पर उमड़ा जनसैलाब पत्रकारों में शोक की लहर आज के फोटोग्राफर हरीश चौहान का निधन आजमगढ़। ‘आज’ अखबार के फोटोग्राफर एवं पत्रकार हरीश चौहान का आज निधन हो गया। बीती रात अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। […]

You May Like

advertisement