शिवरात्रि के पावन पर्व पर आयुष विभाग कुरूक्षेत्र ने कावडिय़ों के लिए लगाया विशाल नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

शिवरात्रि के पावन पर्व पर आयुष विभाग कुरूक्षेत्र ने कावडिय़ों के लिए लगाया विशाल नि:शुल्क चिकित्सा शिविर।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

आयुष विभाग कुरुक्षेत्र श्रावण मास में कावड़ियों की व विशेष पर्वों पर आमजन की सेवा भाव से करता है नि:शुल्क चिकित्सा सेवा।

कुरुक्षेत्र 26 जुलाई : आयुष विभाग कुरूक्षेत्र द्वारा शिव-शक्ति सेवा मण्डल (पंजी0) मुख्यालय श्री दुख: भन्जन महादेव मन्दिर कुरुक्षेत्र में जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान के मार्गदर्शन में कावडिय़ों के शिविर के लिए विशाल नि:शुल्क आयुष चिकित्सा शिविर आयोजित किया जा रहा है। अपने गन्तव्य स्थान की और जा रहे कावडिय़ें भारी संख्या में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ उठा रहे हैं। शिविर में आयुष चिकित्सकों डा. जगीर सिंह , डा. मीना एवं डा. कोमल सैनी द्वारा हरिद्वार से आ रहे कावडिय़ों व आमजन के पैरों में पड़ें छाले, जोड़ों के दर्द, मधुमेह, अनीमिया, गर्मी से आहत, घुटनों के दर्द व अन्य रोगों का निरीक्षण किया गया तथा बलराज सिंह, सन्दीप कुमार, फार्मासिस्टों द्वारा रोगियों को नि:शुल्क औषधियों का वितरण किया गया। इस शिविर में घरेलू जड़ी बुटियों की विभिन्न रोगों में उपयोगिता के साथ साथ विभिन्न स्वास्थ्य सम्बन्धी विषयों पर व्याख्यान भी दिया गया।
जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान ने बताया कि शिविर मेें विभिन्न रोगों का आयुष चिकित्सा पद्धतियों के माध्यम से अब तक 650 रोगियों का नि:शुल्क ईलाज किया जा चुका है तथा रोगियों को नि:शुल्क औषधियों का वितरण भी किया जा रहा हैं। आयुष विभाग कुरूक्षेत्र द्वारा सेवा भाव से कावडिय़ों व आमजन की सेवा की जा रही हैं विशेष तौर पर कावडिय़ों के पैरों में छाले व घाव की अवस्था को देखते हुए मरहम पट्टी की व्यवस्था सुबह से लेकर देर रात्रि तक आयुष विभाग कुरूक्षेत्र के अनुभवी चिकित्सकों द्वारा की जा रही है। जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान ने बताया कि आज शिविर के 11वें दिन भी काफी संख्या में कावडिय़ों के अलावा आमजन ने भी आयुष विभाग द्वारा लगाए गए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: करंट की चपेट में आने से युवक की गई जान, परिजनों ने बिजली विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

Tue Jul 26 , 2022
करंट की चपेट में आने से युवक की गई जान, परिजनों ने बिजली विभाग पर लगाए गंभीर आरोप विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दें कि थाना क्षेत्र के सेल्हरापट्टी गांव निवासी बृजेश पुत्र अर्जुन उम्र 14 वर्ष जो घर के पीछे शौच करने के लिए गया था जहां लटक […]

You May Like

advertisement