आज़मगढ़:आजमगढ़ जिले के रानी की सराय ब्लाक र कार्यालय का तालाबंदी कर प्रधान संघ ने किया प्रदर्शन

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

आजमगढ़ जिले के रानी की सराय ब्लाक र कार्यालय का तालाबंदी कर प्रधान संघ ने किया प्रदर्शन।

आजमगढ़।प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष नैयर आजमी के नेतृत्व में गुरुवार को रानी की सराय ब्लाक के आक्रोशित प्रधानों ने ब्लाक मुख्यालय में ताला बंदकर प्रदर्शन किया। साथ ही 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन बीडीओ को सौंपा। मांग न पूरी होने पर आदोलन की चेतावनी दी है।
प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष मो. नय्यर आजम ने बताया कि गांव के विकास में कई प्रमुख बातें बाधक बन रही है। जिससे गांव का विकास कार्य बाधित हो रहा। जिसे समाप्त करने के बाद विकास कार्य होने लगेगा। इन्हीं सब बातों को लेकर प्रधान आंदोलित हैं। अपनी उन्हीं मांग को पूरा कराने के लिए गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय में ताला बंद कर प्रदर्शन किया गया। साथ ही बीडीओ को मांग पूरा करने के लिए ज्ञापन दिया गया। जिसमें प्रमुख रुप से कलस्टर में नियुक्त सचिव द्वारा कार्य पूर्ण न करने की दशा में आधे से अधिक की सहमति पर स्थान्तरण किया जाय। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की जमानत राशि वापस की जाय। ब्लाक में प्रधानों के बैठने की अलग से व्यवस्था की जाय। जांच के नाम पर शोषण बंद हो, ग्राम पंचायतों में राजस्व निरीक्षक, सचिव के बैठने की तिथि निर्धारित हो और जिस गांव में शौचालय, पंचायत भवन अधूरे हैं वहां वर्तमान प्रधानों को धनराशि स्थानांतरित कर कार्य पूर्ण कराये जाय आदि मांग शामिल है। इस दौरान हरिश्चंद्र यादव. आशुतोष सिह. सुरेश यादव, संतोष साहू, भाष्करचंद, गुलाब चौधरी आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

षडदर्शन साधुसमाज द्वारा नि:शुल्क चिकित्सा शिविर सत कबीर गरीब दासी मन्दिर फल्गू तीर्थ पर 11 जनवरी को

Thu Jan 6 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 षडदर्शन साधुसामाज व अवधूत आश्रम के अध्यक्ष परमहंस ज्ञानेश्वर जी महाराज का रहेगा विशेष सहयोग। कुरुक्षेत्र : – षडदर्शन साधुसमाज हरियाणा के सौजन्य से आगामी 11 जनवरी को सत कबीर गरीब दासी मंदिर फल्गु तीर्थ फरल में आयोजित किया जा रहा […]

You May Like

advertisement