बरेली: अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा निकाय चुनाव में अराजकता फैलाने वालों पर करें तत्काल कार्यवाही

अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा निकाय चुनाव में अराजकता फैलाने वालों पर करें तत्काल कार्यवाही

बरेली : जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पीसी मीणा ने आगामी निकाय चुनाव को लेकर आज सुबह पुलिस लाइन में बैठक की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। उन्होंने सभी सीओ और एडिशनल एसपी को निर्देश दिए हैं, कि अधिकारी खुद मौके पर पहुंचना निश्चित करें। हत्या, लूट, डकैती या अन्य बड़ी वारदात पर सीओ मौके पर नहीं पहुंचे तो ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। एडीजी ने निर्देश दिए हैं निकाय चुनाव को लेकर संवेदनशील स्थान पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जाए।
एडीजी ने कहा कि सभी संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष निगरानी रहे। इसके साथ ही अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर लगातार रूट मार्च करते रहें। खुराफाती तत्वों पर कार्रवाई करने के साथ ही मुचलका पाबंद की कार्रवाई भी लगातार करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई लगातार करते रहें, जिससे अपराधियों को चुनाव से पहले ही जिला बदर किया जा सके। इसके साथ ही नगर निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु की गयी तैयारियों, जन शिकायतों के निस्तारण एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गई।
उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव के परिप्रेक्ष्य में अराजक तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखते उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। निकाय चुनाव के दौरान जिन क्षेत्रों में पूर्व में हिंसक घटनायें हुई है उन क्षेत्रों में सीओ व थाना प्रभारी चुनाव के दौरान उन क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करना सुनिश्चित करें | आपसी रंजिश के प्रकरणों की समीक्षा कर प्रभावी कार्रवाई की जाए। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में प्रभावी गश्त की जाये। जातिगत / धार्मिक विवादों के प्रकरणों को सूचीबद्ध कर समीक्षा कर प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई के लिए कहा गया।
बैठक में पुलिस लाइन स्थित सभागार में एडीजी पीसी मीणा, आईजी डॉ राकेश सिंह, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल, एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह, एसपी क्राइम मुकेश कुमार, आईपीएस ट्रेनिंग विक्रम दहिया के साथ ही समस्त सीओ और जनपद के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: परिवर्तनकामी छात्र संगठन कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में उतरा

Sat May 6 , 2023
परिवर्तनकामी छात्र संगठन कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में उतरा दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ किए जा रहे धरना प्रदर्शन के समर्थन में आज परिवर्तनकामी छात्र संगठन ने प्रदर्शन किया और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही […]

You May Like

Breaking News

advertisement