बरेली: बाबा श्री अमरनाथ यात्रा पर 27 जून को पत्रकारो जत्था बरेली से होगा रवाना

बाबा श्री अमरनाथ यात्रा पर 27 जून को पत्रकारो जत्था बरेली से होगा रवाना

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : बाबा श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पत्रकारों का जत्था एक जुलाई को रवाना होगा। यह जानकारी जत्थे के महंत पुत्तन सक्सेना ने उपजा प्रेस क्लब में दी। उन्होंने बताया बताया कि इस बार लगभग 15 पत्रकारों का दल बरेली से 27 जुलाई को जम्मू के लिए रवाना होगा वहां से बालटाल पहुंचकर यात्रा के लिए जाएगा।
अवसर पर श्री शिव शक्ति मानव सेवा समिति के प्रधान संजय पाराशर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भंडारा लेकर जा रहे हैं वह 15 जून को बदायूं से रवाना होंगे और 62 दिनों तक वहीं भक्तों की सेवा करेंगे।
जानकारी के अनुसार बताते चलें हर साल श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड और उप समिति हिंदू कैलेंडर, मौसम की स्थिति, बर्फ की यात्रा को साफ करने आदि जैसे विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते हुए श्री अमरनाथ यात्रा की अवधि सहित सही कार्यक्रम के बारे में एसएएसबी को सलाह देती है । श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा एक बार तय किए गए दिनों की संख्या में हर साल रक्षा बंधन पर यात्रा समापन तक यात्रा कार्यक्रम शुरू होने से लेकर सख्ती से पालन किया जाता है।
पटरियों की वर्तमान वहन क्षमता, यात्रा क्षेत्र में बुनियादी ढांचे की उपलब्धता और अन्य सभी प्रासंगिक बातों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि 7500 तीर्थयात्रियों को श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण करने की अनुमति दिए जाने की संभावना है।
इस मौके पर उत्तम सक्सेना अशोक शर्मा महेश पटेल शंकरलाल राजपूत शुभम ठाकुर अशोक शर्मा लोटा मुरादाबादी, सुरेश रोचानि विजय सिंह सहित अन्य पत्रकार मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए शिविर का आयोजन

Wed May 17 , 2023
शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए शिविर का आयोजन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : बिशप कॉनराड सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कैंट, बरेली में ग्रीष्मकालीन शिविर का फीता काटकर सिस्टर जयंवनती और सिस्टर नाताल ने शुभारंभ किया।स्कूल के प्रधानाचार्य फादर भरत ने कहा कि इस शिविर का आयोजन दिनांक 16 से […]

You May Like

Breaking News

advertisement