उतराखंड में प्राथमिक स्कूलों के लेकर बड़ी खबर, अब इतने घंटे खुलेंगे स्कूल,

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने प्राथमिक स्कूल पूरे समय खोलने का फैसला बदल दिया है। अब स्कूल तीन घंटे ही खुलेंगे। गुरुवार को इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।

इससे पहले शासन ने बुधववार को पहली से पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को तीन घंटे के बजाए पूरे समय खोलने का फरमान जारी किया था। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के इस फैसले पर हैरानी जताई जा रही थी।

बुधवार को सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस आशय के आदेश महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा को जारी किए गए। जिनमें कहा गया कि प्रदेश के समस्त शासकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त, निजी शिक्षण संस्थानों में कक्षा एक से पांच तक अब तीन घंटों के बजाए पूर्व निर्धारित समायावधि के अनुसार ही संचालित किए जाएंगे।

प्रदेश में 14 जनवरी तक स्कूल में छुट्टी है, उसके बाद स्कूल पूर्व निर्धारित समय के अनुसार खुलेंगे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां देशभर में तमाम तहर की पाबंदियां लागू की जा रही हैं, वहीं उत्तराखंड में छोटे बच्चों के स्कूल का समय बढ़ाए जाने को लेकर हर कोई हैरानी जता रहा था।

बुधवार देर शाम हुई कैबिनेट की बैठक के बाद ब्रिफिंग के दौरान पत्रकारों की ओर से शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री से इस संबंध में सवाल किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे कैबिनेट का विषय न होने की बात कहकर टाल दिया था।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत की हथियारों के साथ फोटो वायरल

Fri Jan 7 , 2022
अयोध्या:———–अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत की हथियारों के साथ फोटो वायरलमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्यारामलला की नगरी अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत परमहंस आचार्य की एक विवादित फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वह खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन करते दिख रहे है।परमहंस आचार्य ने खुद अपनी इस फोटो […]

You May Like

advertisement