बिहार: आम निर्वाचन 2024 में मतदान से पहले बिहार झारखंड की सीमा होगी सील:—-आयुक्त

संवेदनशील इलाकों में बढ़ाई जाएगी गस्ती :-आयुक्त ।

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर शनिवार को श्री संजय दूबे (भा०प्र०से०)आयुक्त पूर्णिया प्रमंडल पूर्णिया द्वारा वर्चुअल मोड में झारखंड के संथाल परगना प्रमंडल के आयुक्त एवंपुलिसउपमहानिरीक्षक,संथाल परगना पुलिस उपमहानिरीक्षक पूर्णिया रेंज ,जिला पदाधिकारी कटिहार, जिला पदाधिकारी सह आयुक्त साहेबगंज, पुलिस अधीक्षक साहेबगंज के साथ समीक्षा बैठक आहूत की गई। लोकसभा आम निर्वाचन 24 के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर विभिन्न विषयों पर सहयोग को लेकर गहन चर्चा की गई।
समीक्षा बैठक के दौरान कटिहार के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने साहेबगंज के पदाधिकारी के बीच आपसी समन्वय रखते हुए सीमा क्षेत्रों के संवेदनशील रास्तों को चिन्हित कर संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाने का निर्णय लिया गया ।झारखंड राज्य से साहेबगंज मनिहारी फेरी सेवा के द्वारा गंगा नदी के रास्ते से मादक पदार्थों के प्रवेश करने की संभावना बनी रहती है। इसलिए झारखंड राज्य से लगने वाली गंगा नदी में सघन गश्ती के लिए स्थलों को चिन्हित कर नाव से गंगा नदी में गस्ती करने का निर्णय लिया गया।
बैठक के दौरान पूर्णिया रेंज के डीआईजी महोदय ने कहा कि फरार अपराधियों की सूची तैयार कर कटिहार पुलिस अधीक्षक के द्वारा साहेबगंज पुलिस अधीक्षक को उपलब्ध करा दिया गया है।
यदि अभी भी कोई अपराधी छुटा हो तो आपस में समन्वय स्थापित कर उसकी सूची एक दूसरे को उपलब्ध अवश्य कर दी जाए ।
झारखंड से सटे बिहार के बॉर्डर सीमा के पास जो शराब की दुकानें हैं वहां पिछले महीने का शराब की बिक्री की स्थिति का आकलन करते हुए वर्तमान बिक्री से मिलान कर लिया जाए।अगर अत्यधिक रूप से शराब की बिक्री में वृद्धि हो रही है तो संभावना है कि झारखंड के बॉर्डर क्षेत्र से शराब बिहार पहुंच रहा है ।वहीं लोकसभा चुनाव के मतदान तिथि के पूर्व धारा 107 अंतर्गत बाउंड वाद की कार्रवाई सुनिश्चित करने पर बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारी द्वारा सहमति व्यक्त की गई।बैठक के दौरान दियारा क्षेत्र में मुख्यतः लाल बधानी गांव एवं दियारा तथा ए सिटी घाट तथा संवेदनशील घाटों पर छापामारी की आवश्यकता पर बल दिया गया ।उक्त घाटों की निगरानी ड्रोन की मदद से शराब तस्करों पर अंकुश लगाने पर निर्णय लिया गया।

26 अप्रैल 2024 को पूर्णिया प्रमंडल के कटिहार, पूर्णिया एवं किशनगंज जिले में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ 7 मई को अररिया जिले में मतदान के 48 घंटे पूर्व में मतदान की समाप्ति तक सीमा क्षेत्र को सील करने का सर्व सहमिति से निर्णय लिया गया।झारखंड एवं बिहार राज्य के सीमावर्ती जिला के आयुक्त एवं पुलिस उप महानिदेशक जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक का व्हाट्सएप पर एक दूसरे को ससमय सूचना का आदान-प्रदान करने पर सहमति व्यक्त किया गया।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अग्रवाल समाज की महिलाओं और बच्चों ने गीता कॉलोनी मंदिर समिति के साथ मिलकर मनाई फूलों की होली

Wed Mar 27 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र, 26 मार्च : अग्रवाल समाज एवं गीता कालोनी मंदिर समिति की महिलाओं और बच्चों ने मनाई। होली मिलन समारोह मनाने के लिए सभी अंजली ग़ोयल के मर्गदर्शन में एकत्रित हुए। अंजली ग़ोयल ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीराम के भजन से हुआ। इस के […]

You May Like

Breaking News

advertisement