बिहार: शिक्षक के बकाया अंतर वेतन का हो जल्द भुगतान

शिक्षक के बकाया अंतर वेतन का हो जल्द भुगतान,
नियोजित शिक्षकों के बकाया अंतर वेतन भुगतान को लेकर एआसीसी सदस्य इन्तेखाब आलम ने सीएम को लिखा पत्र सचिवालय के कर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप।

पटना – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य व‌ सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता इन्तेखाब आलम ने राज्य के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को पत्र लिखकर राज्य के नियोजित शिक्षकों के बकाया अंतर वेतन भुगतान नहीं किए जाने पर नाराज़गी जताई है और सचिवालय स्तर से लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।
श्री इन्तेखाब आलम ने दिए गए ज्ञापन में मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार को संबोधित करते हुए कहा है कि वर्षों से लंबित बकाया अंतर वेतन भुगतान का इंतजार कर रहे नवप्रशिक्षित शिक्षकों के बकाया अंतर वेतन भुगतान हेतु कैबिनेट से राशि स्वीकृत हुए महिनों गुजर जाने के बाद भी जिलावार आवंटन जारी नहीं किया गया है।
जबकि शिक्षा विभाग बिहार के पत्रांक 61 दिनांक 13/09/2022 के संचिका में जुलाई व अगस्त माह के आवंटन साथ तथा सभी प्रकार के बकाया भुगतान हेतु राशि स्वीकृत की गई है। लेकिन अभी तक जिलावार जुलाई, अगस्त का आवंटन तो प्राप्त हुआ है परन्तु
बकाया अंतर वेतन का आवंटन अब तक जिलावार जारी नहीं किया गया है।कैबिनेट से स्वीकृत बकाया अंतर वेतन की राशि का गोलमाल कर महागठबंधन सरकार की सुशासन वाली छवि को धूमिल करने का प्रयास सचिवालय के कुछ गैर जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है जो जांच का विषय है।।
अंत में श्री आलम ने कैबिनेट से स्वीकृत बकाया अंतर वेतन की राशि का जिलावार आवंटन जारी हो इस दिशा में मुख्यमंत्री से पहल करने की अपील की है ताकि वर्षों से लंबित बकाया अंतर वेतन भुगतान का इंतज़ार कर रहे नवप्रशिक्षित शिक्षकों का बकाया अंतर वेतन भुगतान हो सकें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: संस्थागत एवं सुरक्षित प्रसव को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग

Wed Nov 2 , 2022
संस्थागत एवं सुरक्षित प्रसव को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग गर्भवती महिलाओं ने रानीपतरा एपीएचसी में प्रसव कक्ष का फीता काटकर किया उद्घाटनलगभग 53 हज़ार की आबादी वाले पांच पंचायतों के 25 गांव होंगे लाभांवित पूर्णिया, 01 नवंबर। जिला मुख्यालय से लेकर सुदूर ग्रामीणों क्षेत्रों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध […]

You May Like

advertisement