प्रशासन तुंहर द्वार अभियान : ग्राम पंचायत पहरिया में शिविर का हुआ आयोजन

शिविर में 203 आवेदनों हुए प्राप्त

जांजगीर चांपा 02 जून 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों में निवास करने वाले आमनागरिकों की शिकायतों, समस्याओं आदि के निराकरण के लिए विभिन्न ग्राम पंचायत स्तर पर लोंगो के नजदीक पहुंचते हुए प्रशासन तुंहर द्वार अभियान अंतर्गत शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा आमजन से प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है। आज जिले जनपद बलौदा के ग्राम पंचायत पहरिया में प्रशासन तुहंर द्वार अभियान शिविर आयोजन किया गया। प्रशासन तंुहर द्वार अभियान अंतर्गत आयोजित शिविर में कुल 203 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में राशन, पेंशन, आवास के आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए 12 लोगों को राशन कार्ड का वितरण भी करवाया गया। शिविर में महिला बाल विकास विभाग अन्तर्गत उपस्थित जनप्रतिनिधियों से अन्नप्राशन संस्कार करवाया गया। समूह की महिलाओं को उबच की राशि चेक के माध्यम से वितरित किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिविर में कुल 203 आवेदन प्राप्त हुए जिसमे खाद्य विभाग के 31, पंचायत विभाग के सभी शाखाओ के 152, विद्युत विभाग के 3, राजस्व विभाग के 3, रेशम विभाग के 1,महिला बाल विकास विभाग के 1 सहित अन्य विभाग के आवेदन प्राप्त हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 2 स्थानों पर आयोजित कैम्प में 90 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया।
इसी प्रकार 8 जून को बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम पंचायत सरहर में शिविर का आयोजन किया जाएगा। 15 जून को पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत भिलौनी में, 22 जून को अकलतरा विकासखंड के ग्राम पंचायत हरदी में, 28 जून को नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत खोखरा में, 6 जूलाई को बलौदा विकासखंड के ग्राम पंचायत चारपारा में, 13 जूलाई को बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम पंचायत बिर्रा में, 20 जुलाई को पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत रसौटा में, 27 जुलाई को अकलतरा विकासखंड के ग्राम पंचायत तरौद में, 3 अगस्त को नवागढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत हरदी में, 10 अगस्त को बलौदा विकासखंड के ग्राम पंचायत बसंतपुर में, 17 अगस्त को बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम पंचायत चोरिया में, 24 अगस्त को पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत कोसला में और 31 अगस्त को अकलतरा विकासखंड के ग्राम पंचायत मधुवा में प्रशासन तुहंर द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा संबंधित ग्राम पंचायत के नागरिकों से शिविर में शामिल होकर ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की गई है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री चुन्नीलाल साहू, पूर्व जनपद अध्यक्ष श्री कन्हैया राठौर, जनपद उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता नामदेव, ज़िला पंचायत सदस्य श्री लालबहादुर सहित जनपद सदस्य, सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनपद पंचायत पामगढ़ अंतर्गत महात्मा गांधी नरेगा कार्यक्रम का किया गया सोशल आर्डिट

Fri Jun 2 , 2023
जांजगीर-चांपा 02 जून 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में कल अनुविभागीय अधिकारी (रा.) पामगढ़ श्री आर0के0 तम्बोली की अध्यक्षता में जनपद सभाकक्ष पामगढ़ में महात्मा गांधी नरेगा कार्यक्रम जनपद पंचायत पामगढ़ अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 व 2022-23 का कुल 42 ग्राम पंचायतों का व वित्तीय वर्ष 2022-23 […]

You May Like

Breaking News

advertisement