बिहार:माध्यमिक विद्यालय शुभंकरपुर में सीडीपीओ ने किया औचक निरीक्षण

माध्यमिक विद्यालय शुभंकरपुर में सीडीपीओ ने किया औचक निरीक्षण

अररिया

जिला पदाधिकारी अररिया के निर्देश के आलोक में फारबिसगंज के सीडीपीओ कुमारी बसंती पासवान ने उच्च माध्यमिक विद्यालय शुभंकरपुर का औचक निरीक्षण किया । इस दरम्यान सीडीपीओ ने विद्यालय में साफ सफाई, मध्यान्ह भोजन, वर्ग कक्ष संचालन के अलावे विद्यालय में पठन – पाठन एवं बेहतर शिक्षा प्रबंधन की सराहना भी किया । इस औचक निरीक्षण के दरम्यान विद्यालय में सभी शिक्षक एवं शिक्षिका उपस्थित मिले । जबकि कक्षा पहली से छठे वर्ग में नामांकित 270 बच्चों में जहां 170 बच्चे उपस्थित मिले । वहीं कक्षा नौवीं से 11 वीं कक्षा में नामांकित 290 बच्चों में मात्र 76 बच्चे ही विद्यालय में मौजूद मिले ।
इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक राम प्रताप वर्मा ने बताया कि माध्यमिक कक्षा में मात्र दो शिक्षक ही पदस्थापित हैं और विद्यालय में बच्चे भी दूर दराज से आते हैं । उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम के कारण भी माध्यमिक कक्षा में छात्र छात्राओं की उपस्थिति कम है । वहीं शिक्षक अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि इस विद्यालय में पदस्थापित सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के बच्चे भी इसी सरकारी विद्यालय में पढ़ते हैं । जबकि बाकी और विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षक अपने बच्चे को बाहर दूसरे किसी अन्य विद्यालय में पढ़ाते हैं । इस मौके पर शिक्षक अनिल कुमार वर्मा के अलावे चंदन कुमार, अभिषेक कुमार, अर्चना कुमारी, गणेश मंडल, पूनम ठाकुर, नेहा कुमारी आदि उपस्थित धी ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी मितान बन पहुंची हितग्राही के घर

Thu Jul 6 , 2023
कलेक्टर ने हितग्राही किरण व अंकिता को सौंपा नया राशनकार्ड 14545 पर कॉल कर जिले के नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री मितान योजना से घर बैठे मिल रही लोगों को 25 सुविधाएं जांजगीर-चांपा 06 जुलाई 2023/ मुख्यमंत्री मितान योजना जिले के तीन नगरीय निकाय अकलतरा, जांजगीर-नैला और चांपा में प्रारंभ की […]

You May Like

advertisement