शिक्षकों संगठित होकर करें आंदोलन : चेत नारायण


मऊ :

शिक्षकों संगठित होकर करें आंदोलन : चेत नारायण

पूर्वांचल ब्यूरो

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शुक्रवार को प्रदेश स्तर पर लंबित नौ सूत्रीय मांगों तथा जनपदीय समस्याओं को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। यहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह ने कहा कि आज फिर शिक्षकों को 1968 के शिक्षक आंदोलन की भांति संगठित होकर आंदोलन करने की आवश्यकता है। जिससे पुरानी पेंशन की बहाली और तदर्थ शिक्षकों का विनियमितिकरण कराया जा सके। उन्होंने एनपीएस को नान प्रोफिटेबल, नान परमानेंट, नान पेयेबल एवं नान पेंशनेबल स्कीम का नाम देते हुए ‘एनपीएस गो बैक’ का नारा बुलंद किया।

प्रदेश मंत्री नरेंद्र सिंह ने संगठन के संघर्ष का लंबा इतिहास बताया एवं शिक्षक एकता का आह्वान किया। मंडल अध्यक्ष डा. राकेश सिंह ने मंडल की विभिन्न समस्याओं तथा जिलाध्यक्ष शैलेश सिंह ने जनपद की विभिन्न समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए उसके निराकरण के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक से शीघ्र समाधान की मांग की। पूर्व जिलामंत्री राघवेंद्र सिंह ने प्रदेश के शिक्षकों को शोषण से बचाने के लिए धरना के माध्यम से मांग किया कि सरकार नवनियुक्त शिक्षकों को सीधे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में ज्वाइन कराने की व्यवस्था करें और प्रबंधकों द्वारा शिक्षकों का शोषण बंद हो। धरने में एक शिक्षिका के साथ हुए दुर्व्यवहार पर शिक्षिका को न्याय एवं सुरक्षा की मांग की गई। धरने को प्रदेश उपाध्यक्ष केपी सिंह, अश्विनी तिवारी, आजमगढ़ अध्यक्ष राजेश राय, बलिया के जिलामंत्री रामबिलास यादव, रामजन्म सिंह, शिवमूरत यादव आदि ने संबोधित किया। संचालन जिलामंत्री धनंजय सिंह ने किया। धरने में प्रधानाचार्य दिवाकर राय शर्मा, डा. जितेंद्र राय, उपेंद्र राय, राजेश सिंह, अशोक सिंह, प्रभाकर वर्मा आदि शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वीएमवाई इंटरनेशनल स्कूल के आकाश सिंह को मिला 93.2 फीसद अंक

Sat Jul 23 , 2022
मऊ : वीएमवाई इंटरनेशनल स्कूल के आकाश सिंह को मिला 93.2 फीसद अंक पूर्वांचल ब्यूरो मधुबन (मऊ) के वीएमवाई इंटरनेशनल स्कूल गंगऊपुर के आकाश सिंह को सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा में 93.2 फीसद अंक मिला वहीं प्रियांशु निगम 91.8 फीसद अंक के साथ विद्यालय में दूसरे स्थान पर रहें। क्षेत्र […]

You May Like

advertisement