गंभीर बीमारी से ग्रसित,60 वर्ष से ऊपर के हितग्राहियों को प्रिकासन डोज का कोविड टीकाकरण 10 जनवरी से- मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

जांजगीर-चांपा,09 जनवरी,2022/ जिले में 10जनवरी से जिला अस्पताल तथा सामुदायिक स्वास्थ  केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों  सिविल डिस्पेंसरी में प्रिकाशन डोज का टीकाकरण किया जाएगा। 60 साल से ऊपर हेल्थ केयर वर्कर एवं फन्ट लाईन वर्कर, 60 वर्ष एवं अधिक आयु वर्ग के नागरिक जो पूर्व किसी बीमारी से ग्रसित है एवं कोविड-19 के दोनों डोज प्राप्त कर चुके है वे चिकित्सक की सलाह के अनुसार प्रिकॉशन डोज के लिये पात्र होंगे। उक्त हितग्राहियों को कोविड-19, टीका के दूसरे डोज लेने के 09 माह या 39 सप्ताह पश्चात ही प्रिकॉशन डोज पात्रता होगी।
60 वर्ष एवं अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को पूर्व किसी बीमारी से ग्रसित के लिये किसी भी चिकित्सकीय सर्टिफिकेट एवं दस्तावेज प्रिकॉसन डोज लेने के समय प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। प्रिकॉशन डोज लेने के पूर्व उक्त नागरिकों से अपेक्षा है कि किसी चिकित्सक के सलाह के पश्चात ही प्रिकॉशन डोज लें।
कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा वर्तमान में कोविड 19 संक्रमण से बचाव हेतु लाभार्थियों को शत-प्रतिशत प्रिकॉशन डोज लेने की अपील की गई है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

9 से 12 जनवरी तक धान खरीदी हेतु टोकन जारी नहीं किया जाएगा- नोडल अधिकारी

Sun Jan 9 , 2022
जांजगीर-चांपा, 09 जनवरी, 2022/ नोडल अधिकारी धान खरीदी श्री अश्वनी पांडेय ने बताया कि  समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान के सुब्यवस्थित रखरखाव के लिए  9 से 12 जनवरी तक किसानों को धान खरीदी के लिए टोकन जारी नहीं किए जाएंगे।खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में धान खरीदी कार्य प्रगति पर […]

You May Like

advertisement