बच्चों ने मनाया श्री गुरु नानक देव जी का 554 वां प्रकाशोत्सव

बच्चों ने मनाया श्री गुरु नानक देव जी का 554 वां प्रकाशोत्सव।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
संवाददाता – गीतिका बंसल दूरभाष – 94161 91877

बच्चों को श्री गुरु नानक देव जी के जीवन के बारे में विस्तार से बताया गया।

कुरुक्षेत्र, 27 नवम्बर : महाराणा प्रताप स्कूल सेक्टर-5 की प्रिंसिपल एनी फिलिप के मार्गदर्शन में श्री गुरु नानक देव जी का 554 वां प्रकाशोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस प्रकाशोत्सव में बच्चों को श्री गुरु नानक देव जी के जीवन के बारे में विस्तार से बताया गया और गुरु जी के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया गया।
महाराणा प्रताप स्कूल की तरफ से प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों ने श्री गुरु नानक देव जी की तस्वीर को माथा टेका और गुरु जी को याद किया। इस दौरान पंजाबी शिक्षिका कंवलजीत कौर ने श्री गुरु नानक देव जी के जीवन पर प्रकाश डाला और मूल मंत्र व आनंद साहिब का पाठ किया। इस दौरान सभी विद्यार्थियों, स्कूल के शिक्षकों व स्टाफ के उज्जवल भविष्य के लिए प्रार्थना भी की। कार्यक्रम के दौरान स्कूल द्वारा तैयार करवाया गया कड़ाह प्रसाद भी वितरित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अधीक्षक राजपाल राणा, वरिष्ठ शिक्षक रमेश चंद, प्रतिमा शर्मा, शशि सुनेजा, सर्वजीत कौर, अमनदीप कौर, मधु जुनेजा, राजिंद्र मदान, ज्योतिषमा राणा का विशेष योगदान रहा।
महाराणा प्रताप स्कूल में श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में भाग लेते विद्यार्थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम कन्या महाविद्यालय की छात्रा अंजलि ने हासिल किया स्वर्ण पदक

Tue Nov 28 , 2023
जयराम कन्या महाविद्यालय की छात्रा अंजलि ने हासिल किया स्वर्ण पदक। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।संवाददाता – गीतिका बंसल दूरभाष – 94161 91877 जयराम कन्या महाविद्यालय की छात्रा मीनाक्षी ने इंटर कॉलेज बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हासिल किया कांस्य। कुरुक्षेत्र, 27 नवम्बर : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं […]

You May Like

Breaking News

advertisement