होली को सुरक्षित और शांति पूर्ण तरीके से मनाएं नागरिक : पुलिस अधीक्षक

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

जिला पुलिस द्वारा 18 विशेष नाके लगाए गए हैं।

कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने होली के मौके पर जिला वासियों को शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही नागरिकों से अधिक सतर्क रहते हुए रंगों व खुशियों के पर्व होली को सुरक्षित एवं शांति पूर्ण तरीके से मनाने का भी आग्रह किया। उन्होंने जिला वासियों, पुलिस कर्मचारी/अधिकारियों सहित उनके परिवारों को होली पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व आनन्द, उमंग, हर्ष, उल्लास और एकता का त्यौहार है । उन्होंने कहा कि होली का पर्व लोगों के जीवन में नया रंग भर कर उन्हें समाज में प्रेम और सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है। होली के इस त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाना एक बेहतरीन कदम होगा। रंगों के इस पर्व पर नागरिक रासायनिक रंगों की जगह प्राकृतिक रंगों का प्रयोग करते हुए बहुमूल्य पानी की बर्बादी से हर हाल में बचें।
हुडदंगबाजी करने वालो पर रहेगी नजर।
नाकाबंदी करके चेकिंग के आदेश : सुरेन्द्र सिंह भोरिया।
पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि हमें इस पावन पर्व के अवसर पर जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। त्यौंहार की आड में हुडदंगबाजी करने वाले शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। होली पर्व के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पर्याप्त व्यापक प्रबंध किए हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नजर रखने के लिए विशेष बैरिकेड्स लगाकर नाकाबंदी करके चेकिंग के आदेश जारी किये गए हैं। इसके अतिरिक्त, होली समारोहों और सभाओं में सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई गई है । असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी गैरकानूनी गतिविधि में संलिप्त पाए जाने वालों पर कानून के अनुसार सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और रंगों का त्योहार मनाते समय उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की। कुरुक्षेत्र पुलिस द्वारा होली के पावन पर्व पर शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध किए गए है। जिला पुलिस द्वारा 18 विशेष नाके लगाए गए हैं।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नवनियुक्त शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री श्री सुभाष सुधा ने बरसाना की तर्ज पर फुलों से खेली होली

Sun Mar 24 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। शहर वासियों, गणमान्य लोगों, कार्यकर्ताओं ने सुखे रंग और फूलों की होली से किया राज्यमंत्री का अभिनंदन।होली मिलन समारोह में दिया पानी बचाने का संदेश।होली के रंग-बिरंगे रंग समाज में आपसी भाईचारा, उल्लास और उमंग के भरते है रंग। कुरुक्षेत्र 24 मार्च : थानेसर हल्का में […]

You May Like

Breaking News

advertisement