केयू के समाज कार्य विभाग द्वारा स्वच्छता रैली और नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम का आयोजन

केयू के समाज कार्य विभाग द्वारा स्वच्छता रैली और नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम का आयोजन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 10 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में गांव- मिर्ज़ापुर में एक स्वच्छता रैली और नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्कूल में उपस्थित विद्यार्थियों और ग्रामवासियो को गन्दगी से होनी वाली बीमारियों और स्वच्छता के बारे में जागरूक करना था। इस कार्यक्रम का आयोजन गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मिर्ज़ापुर में ग्राम पंचायत के सहयोग से किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत रैली प्रोग्राम से की गई। कार्यक्रम के दौरान प्रिंसिपल राम कुमार व अन्य स्टाफ मेंबर्स ने बच्चों को गन्दगी से होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराया तथा कूड़े कचरे का सही तरीके से निष्कासन करने की अपील की। समाज कार्य विभाग की छात्रा श्वेता और कोमल रानी ने नुक्कड़ नाटक का संचालन करते हुए स्कूली छात्रों के सहयोग से कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो को सामुदायिक स्तर पर सवच्छता बनाए रखने का सन्देश दिया। कार्यक्रम में मौजूद समाज कार्य विभाग की शिक्षिका निधि सैनी ने स्वच्छता को एक कार्य न मानकर इसके नैतिक कर्तव्य को समझकर लोगों से अपने आस-पास के वातावरण को साफ़ सुथरा रखने का अनुरोध किया।
मौके पर मौजूद सरपंच प्रतिनिधि दलबीर सिंह ने बच्चों को समझाया कि कूड़ा कचरा फेंकते समय डस्टबीन का अवश्य प्रयोग करें और अपने परिवार के सदस्यों को इसके बारे में जागरूक करें। उन्होंने बताया अपने आस पास के वातावरण को साफ़ सुथरा रखना किसी व्यक्ति विशेष की ज़िम्मेदारी न होकर हम सबकी सामाजिक ज़िम्मेदारी है। इस कार्यक्रम में लगभग सौ विद्यार्थी, बीस अध्यापक गण एवं तीस ग्रामवासी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन

Wed May 10 , 2023
महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सूर्यांश हैड बॉय और ग्रीशा हैड गर्ल चुने गए। कुरुक्षेत्र, 10 मई : श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत (पंजी.) थानेसर के अंतर्गत संचालित महाराजा अग्रसेन सीनियर पब्लिक स्कूल मोती चौक में बुधवार […]

You May Like

Breaking News

advertisement