कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

दो और पोषण पुनर्वास केंद्र खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजने दिए निर्देश

ननकी बाई का तत्काल बना दिव्यांग प्रमाण पत्र

बिलासपुर, 25 नवम्बर 2023/ कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर मिल रहे इलाज एवं अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने मरीजों के साथ संवेदनशील एवं मानवतापूर्ण बरताव करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचओ को सभी ब्लॉकों में शिविर के माध्यम से दिव्यांगों को प्रमाण पत्र जारी करने कहा। कलेक्टर ने अस्थिरोग विभाग के ओपीडी मंे मस्तूरी ब्लॉक के सोनलोहर्सी से आई दिव्यांग ननकी बाई का दिव्यांग प्रमाण पत्र तत्काल बनवाकर प्रदान किया। अस्पताल की साफ-सफाई एवं उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं पर संतुष्टि जाहिर की। सिविल सर्जन कार्यालय में मेडिकल बोर्ड संचालन की पूरी प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी ली।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल में संचालित पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कुपोषित बच्चों के संबंध में भी जानकारी ली। कुपोषित बच्चों को कार्ययोजना बनाकर योजना का लाभ दिलाने कहा। कलेक्टर ने मस्तुरी एवं रतनपुर में भी पोषण पुनर्वास केंद्र खोलने के संबंध में जल्द प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश सीएमएचओ को दिए। अस्पताल परिसर में 100 बिस्तर युक्त मातृ एवं शिशु अस्पताल का भी सघन निरीक्षण किया। अस्पताल में मिल रहे भोजन एवं इलाज के बारे में मरीजों से पूछताछ की। कलेक्टर ने अस्पताल में मरीजों के लिए उपलब्ध दवाईयों एवं उसके वितरण कार्य का भी जायजा लिया। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. राजेश शुक्ला एवं सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल गुप्ता मौजूद थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गौठानो में चारा-पानी की हो पर्याप्त व्यवस्था,सभी जनपद सीईओ को दिए निर्देश-कलेक्टर

Sat Nov 25 , 2023
बलौदाबाजार,25 नवंबर 2023/ गौठानो में चारा पानी उपलब्धता नही होने की शिकायतों को कलेक्टर चंदन कुमार ने बड़ी गंभीरता से लिया है। उन्होंने आज बैठक कर सभी जनपद पंचायत सीईओ को गौठानो में पर्याप्त चारा-पानी की व्यवस्था करने कहा है। श्री कुमार ने दो टूक कहा कि इसके लिए हम […]

You May Like

Breaking News

advertisement