कलेक्टर ने सिम्स अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण

विभिन्न वार्डों का दौरा कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मरीजों के भोजन का स्वाद लेकर गुणवत्ता परखी

कंडम पड़ी सामग्रियां डिस्पोज करने दिए निर्देश

मरीजों से मुलाकात कर बांटे दुख-दर्द, इलाज की ली जानकारी

बिलासपुर, 22 अक्टूबर 2023/ कलेक्टर अवनीश शरण ने कल शाम सिम्स अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने इलाज कराने आये मरीजों से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछी। अस्पताल की रसोईघर पहुंचकर मरीजों के लिए बनाये गये भोजन का स्वाद लिया। करीब घण्टे भर तक विभिन्न वार्डो का दौरा कर अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। गलियारों पर पड़े कंडम सामग्रियों को स्टोर रूम में रखने अथवा विनष्टीकरण की कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. राजेश शुक्ला, अस्पताल अधीक्षक डॉ. नीरज शेण्डे, एसडीएम सुभाष राज भी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री शरण ने अस्पताल में उपलब्ध विभिन्न सामग्रियों और इनका मरीजों के हित में उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मरीज ऐसे भी परेशान हाल में होते हैं। उनके साथ सहानुभूति पूर्वक व्यवहार की अपेक्षा डॉक्टरों एवं पैरा मेडिकल स्टॉफ से होती है। निरीक्षण के दौरान मुझसे जो बात बताया जा रहा हैं,वैसे ही समझाइश मरीजों को दें ताकि उन्हें अनावश्यक रूप से भटकना न पड़े। कलेक्टर ने अस्पताल में अपना स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया। उन्होंने अस्पतालों में घुम-घुमकर व्यवस्थाएं देखी। टॉयलेट एवं वाशरूम का भी निरीक्षण किया। नियमित साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने मरीजों के अस्पताल में आने से लेकर जाने तक पूरी प्रक्रिया समझी एवं इसे मरीज फ्रेण्डली बनाने के निर्देश दिए। विभिन्न पंजियों के रख-रखाव बेहतर तरीके से करने के निर्देश दिए। मच्छरों से बचाव के लिए खिड़कियों में जाली लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लड बैंक एवं लेबर वार्ड का भी अवलोकन किया। दुर्घटना ग्रस्त एक महिला को खून की उपलब्धता नहीं होने पर उन्हें निःशुल्क ब्लड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। महिला भिलाई की है और पेण्ड्रा के नजदीक कल दुर्घटना में उनके रिश्तेदार घायल हो गए। उनके निकट परिजन नहीं होने के कारण खून की व्यवस्था में उसे परेशानी हो रही थी। रेडक्रास सोसायटी अथवा अन्य माध्यमों से ब्लड उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने डॉक्टरों की ड्यूटी चार्ट सुस्पष्ट अक्षरों में मोबाईल नम्बर के साथ प्रदर्शित करने को कहा है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला न्यायाधीश प्रवेश स्तर परीक्षा के योग्य उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी

Sun Oct 22 , 2023
बिलासपुर, 22 अक्टूबर 2023/ छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा 5 नवम्बर 2023 को आयोजित किये जाने वाले जिला न्यायाधीश प्रवेश स्तर परीक्षा 2022 (सीधी भर्ती) एवं जिला न्यायाधीश प्रवेश स्तर परीक्षा 2022 (सीमित प्रतियोगी) हेतु योग्य एवं अयोग्य उम्मीदवारों की सूची एवं योग्य उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय […]

You May Like

Breaking News

advertisement