बरेली: डीएम से चौपाल में की थी शिकायत, तीन दिन में हट गये अवैध कब्जे

डीएम से चौपाल में की थी शिकायत, तीन दिन में हट गये अवैध कब्जे
नायब तहसीलदार ने खलिहान की जमीन से हटवाया अस्थाई अतिक्रमण
मंदिर और बंजर जमीन से भी कब्जा हटवाकर शांत कराया माहौल
डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने तेज किया अतिक्रमण हटाओ अभियान

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : डीएम रविंद्र कुमार के निर्देश पर एसडीएम सदर रतनिका श्रीवास्तव ने अतिक्रमण हटाओ अभियान तेज कर दिया है। पिछले दिनो डंडिया गांव में चौपाल के दौरान डीएम रविंद्र कुमार से जिन लोगों ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे की शिकायत की थी। उन सभी जमीनों को चिन्हित कर तीन दिन में कब्जा मुक्त करवा दिया गया है। एसडीएम ने तीन नायब तहसीलदारों की अलग-अलग टीम गठित की थी। तीनों जगह अभियान चलाकर अस्थाई अतिक्रमण हटाए गए। सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। मंदिर और बंजर जमीन पर विवाद को निपटाकर उसे कब्जा मुक्त करवा दिया गया।
भोजीपुरा में खलिहान की जमीन से जेसीबी से हटाया अस्थाई अतिक्रमण
एसडीएम सदर रत्निका श्रीवास्तव ने बताया कि राजस्व टीम ने पचदौरा देवरिया गांव में सुरक्षित श्रेणी की जमीन पर अस्थाई अतिक्रमण को जेसीबी से हटवा दिया गया। नायब तहसीलदार भोजीपुरा निरंकार खलिहान की जमीन पर अवैध कब्जे को हटवा दिया गया। वहां अस्थाई अतिक्रमण कर कब्जा किया गया था। सरकारी जमीन को तारबंदी कर कब्जा मुक्त कर दिया गया है।
रिठौरा में हटाया गांव के बाहर घूरे के ढेर और रास्तों का अतिक्रमण
रिठौरा के नायब तहसीलदार विदित कुमार प्रधान और सचिव के साथ गांव का अवैध अतिक्रमण चिह्नित किया। इसके बाद जेसीबी से घूरे और कूड़े को रास्ते से हटाया गया। रास्ते को अतिक्रमण हटाकर कब्जा मुक्त करवा दिया गया है। डंडिया गांव में चौपाल के दौरान प्रधान व अन्य लोगों ने डीएम रविंद्र कुमार से मंदिर और बंजर जमीन पर कब्जे की शिकायत की थी। डीएम ने एसडीएम को सभी अवैध कब्जे हटाने के निर्देश दिए थे। राजस्व टीम ने शुक्रवार को मंदिर की जमीन और बंजर जमीन के विवाद को आपसी सहमति से निस्तारित करवा दिया। एसडीएम ने बताया कि सरकारी बंजर जमीनों, खलिहान, पशु आश्रय स्थल पर किसी तरह का कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चल रहा है। अवैध कबजेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लोग स्वयं अपना अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा उनके अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: बरेली रेंज के थानों में चलेगा ऑपरेशन क्लीन, एसपी ट्रैफिक को बनाया नोडल ऑफिसर

Sat Oct 21 , 2023
बरेली रेंज के थानों में चलेगा ऑपरेशन क्लीन, एसपी ट्रैफिक को बनाया नोडल ऑफिसर दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : बरेली रेंज के थानों में ऑपरेशन क्लीन चलाया जाएगा। आईजी रेंज डॉक्टर राकेश सिंह ने एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है। बरेली रेंज के थानों में […]

You May Like

Breaking News

advertisement