प्राईमरी स्कूल ही नहीं बच्चों में बढ़ रहा है आत्मविश्वास

✍️डांस वीडियो वायरल होने वाले छात्र के घर जाकर दी मंत्री ने शुभकामनाएं

✍️डांस स्कूल में कोर्स कराने का किया वादा
कन्नौज वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश शर्मा जी की खास रिपोर्ट
कन्नौज।प्रकाश शर्मा। मकरंद नगर क्षेत्र के गांव हैवतपुर कटरा में उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र अंकुश कुमार गौतम का डांस वीडियो वायरल हो जाने के बाद स्वयं प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण ने लाइक किया और आज उसके घर पहुंच कर छात्र का उत्साहवर्धन किया।
मंत्री असीम अरुण आज जब उसके घर पहुंचे और उनके परिजनों से मिले तथा मदर्स डे पर उसके द्वारा किए गए नृत्य की तारीफ की तो परिवारी जन का सीना चौड़ा हो गया। अंकुश के पिता अजय कुमार गौतम ने मंत्री का स्वागत फूल माला पहनाकर किया। घर छोटा होने के कारण घर के पास बने इंग्लिश मीडियम प्रायमरी स्कूल में मंत्री असीम अरुण ने गांव वालों से मुलाकात की।
इस मौके पर श्री अरूण ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सभी सरकारी स्कूलों का सुधार हो रहा है।
सुधार केवल टाइल्स पेंट का ही नहीं बल्कि बच्चों का आत्म विश्वास भी बढ़ रहा है। यह सबसे बड़ा सुधार है इसमें सभी शिक्षको का भी बड़ा हाथ है। फिर हमारे बच्चे हमारा नाम रोशन करते हैं। दूसरी बहुत बड़ी सीखने वाला सबक है कि आज दुनिया बहुत बदली हुई है। आज से 10 साल पहले जब स्कूल में डांस करते थे तो वह डांस उनके स्कूल तक ही सीमित रहता था लेकिन आज इंटरनेट का जमाना है। आज इस छात्र अंकुश ने सुंदर डांस किया और उसका वीडियो बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उन तक पहुंचा और उसको उन्होंने सोशल मीडिया पर डाला। आज उसको पांच मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके है। बहुत सारे लोग वीडियो की तारीफ कर रहे हैं।
अंकुश ने जो नृत्य किया वह कन्नौज व उसके माता-पिता व परिवार के सदस्यों के लिए गौरव की बात है। अंकुश की परीक्षा खत्म होने के बाद अंकुश को उसकी छुट्टी के समय लखनऊ बुलाकर लखनऊ के सबसे अच्छे नृत्य स्कूल में उसको छुट्टी के समय कोर्स करवाया जाएगा। असीम अरुण ने अंकुश के डांस में अंकुश द्वारा अपने हाथों को लहराने वाले स्टेप की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अंकुश के हाथों की लहर वाला स्टेप पक्षियों की उड़ान को दर्शाता है इसी तरह छात्र उड़कर आगे बढ़े जैसे आज अंकुश का नाम कई लोग जान रहे हैं।
इसके बाद मंत्री असीम अरुण अंकुश को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर अंकुश के विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय हैवतपुर कटरा ले गए। उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापक अनीता शुक्ला ने मंत्री का स्वागत उनको माला पहनाकर किया। प्रधानाधापक द्वारा विद्यालय की कुछ समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा गया जिसपर मंत्री असीम अरुण ने समस्याओं का जल्द निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिल्ली में हुए भीषण अग्निकांड में मृतकों को कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि

Sun May 15 , 2022
दिल्ली में हुए भीषण अग्निकांड में मृतकों को कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलिसमाजवादी पार्टी कार्यालय कन्नौज पर कल दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग में दो दर्जन से अधिक लोग असमय काल के गाल में समा गए ऐसी दुःखद घड़ी में समाजवादी परिवार मृतक परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त […]

You May Like

advertisement