बरेली: भाजपा नेताओं के बीच और भड़का विवाद पप्पू गिरधारी के बेटे समेत चार पर हुई दर्ज रिपोर्ट

भाजपा नेताओं के बीच और भड़का विवाद पप्पू गिरधारी के बेटे समेत चार पर हुई दर्ज रिपोर्ट

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सियासत के हथकंडों से बनखंडीनाथ वार्ड में नगर निगम चुनाव के दौरान भाजपाइयों के बीच सुलगी चिंगारी और भड़क गई है। मतदान के दिन इस वार्ड के पंडित दीनानाथ इंटर कॉलेज में बनाए गए पोलिंग बूथ पर भाजपा के ही दो गुटों के बीच हुए विवाद को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी की ओर से भाजपा नेता पप्पू गिरधारी के बेटे धर्मेंद्र राठौर उर्फ रिंकू समेत चार नामजद और 5-6 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। इसमें धमकी देने, बलवे की कोशिश और शांति भंग करने के इरादे से अपमानित करने का आरोप लगाया गया है।
पप्पू गिरधारी उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति हैं। उनके बेटे के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में भाजयुमो के मीडिया प्रभारी सूरज राठौर का आरोप है कि मतदान के दिन 11 मई को वह पंडित दीनानाथ इंटर कॉलेज के सामने पार्क में अकेले बैठे थे। तभी पप्पू गिरधारी का बेटा धर्मेंद्र राठौर उर्फ रिंकू अपने साथी अनिल, समर सिंह, रिंकू और 5-6 अज्ञात लोगों के साथ उनके पास पहुंचा। उसने गालीगलौज करते हुए उनसे वहां से चले जाने को कहा। उन्होंने कारण पूछा तो धर्मेंद्र समेत सभी आरोपी उन पर हमलावर हो गए।
आरोप है कि धर्मेंद्र राठौर ने उन्हें बरेली छोड़कर भाग जाने और जान से मार देने की धमकी दी। विवाद बढ़ते देख वहां मौजूद लोगाें ने किसी तरह आरोपियों को रोका। किसी तरह उन्होंने वहां से भागकर जान बचाई। इस घटना के बाद भी उन्हें लगातार डराया और धमकाया जाता रहा। उनकी छवि भी धूमिल की जा रही है। पुलिस को दी तहरीर सूरज राठौर ने यह भी कहा था कि भविष्य में उनके या उनके परिवार के साथ कोई दुर्घटना हो तो इसका जिम्मेदार धर्मेंद्र राठौर और उसके गुर्गों को माना जाए। पुलिस ने सूरज की तहरीर पर मंगलवार को सभी आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।
बता दें कि नगर निगम के वार्ड- 33 बनखंडी नाथ में भाजपा नेताओं के टिकट तय करने के दौरान ही विवाद की शुरुआत हो गई थी। भाजपा की ओर से हरिओम राठौर की पत्नी मीनू को टिकट दिया गया था। मीनू के पक्ष में पप्पू गिरधारी और उनकी पत्नी उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने भी बनखंडी नाथ वार्ड में वोट मांगे थे। मीनू का मुकाबला निर्दलीय कमलेश से था जिन्हें उनके पति और भाजपा के पूर्व नामित पार्षद प्रेमशंकर राठौर ने टिकट न मिलने पर बगावत कर चुनाव मैदान में उतारा था। कमलेश के यह चुनाव जीतने के बाद दोनों पक्षों में तनातनी और तेज हो गई है।
चुनाव हारने के बाद भाजपा प्रत्याशी रहीं मीनू राठौर की ओर से खुला आरोप लगाया गया था कि उन्हें संगठन के ही लोगों ने हरवा दिया। इससे साफ हो गया कि बनखंडीनाथ वार्ड में भाजपा में ही अंदरूनी तौर पर जमकर सियासत हुई। चाहे कोई वजह रही हो, भाजपा ने टिकट तो मीनू राठौर को दिया लेकिन पार्टी के ही कुछ लोगों ने उनके बजाय उनके विरोधी प्रत्याशी की मदद की। यही कारण रहा कि भाजयुमो के मीडिया प्रभारी की पार्टी प्रत्याशी के पक्ष के ही लोगों से तनातनी हुई और आखिरकार इसका नतीजा पप्पू गिरधारी के बेटे समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर के तौर पर सामने आया। वार्ड में अब भी तनातनी का माहौल बना हुआ है।
सूरज राठौर की तहरीर पर थाना बारादरी में पांच दिन बाद रिपोर्ट दर्ज हुई है। सवाल उठ रहा है कि इतने दिन तक दोनों पक्षों में तनाव का माहौल रहने के बावजूद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने आखिर हस्तक्षेप क्यों नहीं किया। इस बात को भी नजरंदाज क्यों किया गया कि एक ही पार्टी के लोगों के आपस का मामला थाने पहुंचने से क्या संदेश जाएगा। वैसे यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा के कुछ नेताओं का झुकाव भी बागी प्रत्याशी कमलेश की ओर था। इसी कारण यह झगड़ा बढ़ा और नौबत एफआईआर तक पहुंच गई। बता दें कि चुनाव पर विवाद शुरू होने के बाद दूसरे पक्ष की ओर से भी पुलिस से शिकायत की गई थी लेकिन पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की।
धर्मेंद्र राठौर उर्फ रिंकू, पप्पू गिरधारी के बेटे का कहना है कि भाजयुमो का मीडिया प्रभारी सूरज राठौर नवाबगंज की भऊआ बाजार का है और सम्राट नगर में रह रहा है। उसने मुझ पर जो मुकदमा कराया है, वह पूरी तरह फर्जी है। 11 मई को वह फर्जी तरीके से निर्दलीय प्रत्याशी का चुनाव लड़ा रहा था और भाजपा प्रत्याशी का विरोध कर रहा था। मैंने उसे समझाया तो वह आग बबूला हाे गया। गालीगलौज करते हुए अपशब्द कहे। यह व्यक्ति कई अनैतिक धंधे करता है। इसकी शिकायत भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से की जा चुकी है। नवाबगंज के एक सफेदपोश की मदद से फर्जी मुकदमा कराया है। मैंने प्रशासन के अफसरों को अवगत कराया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: बरेली में मॉब लिंचिंग: मामूली एक्सीडेंट को लेकर हिंदू युवक पर टूटी हिंसक भीड़, वीडियो हुआ वायरल

Wed May 17 , 2023
बरेली में मॉब लिंचिंग: मामूली एक्सीडेंट को लेकर हिंदू युवक पर टूटी हिंसक भीड़, वीडियो हुआ वायरल दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। जहां एक विशेष समुदाय के लोगों ने मामूली एक्सीडेंट के बाद एक कार सवार हिंदू युवक को जमकर पीटा। […]

You May Like

Breaking News

advertisement