देहरादून में इनकम टैक्स की रेड, हवाला के करोड़ों रुपये बरामद किए,

सागर मलिक

देहरादून: थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत फ्रेंड्स कॉलोनी में बीते रात एक घर पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम द्वारा घर के लोगों से कई घंटों तक पूछताछ की गई और घर से 1 करोड़ 70 लाख रुपए बरामद किए गए। साथ ही टीम घर से जरूरी दस्तावेज और मुहरें अपने साथ लेकर गई। वहीं पकड़े गए रुपए हवाला के बताए जा रहे हैं। फिलहाल इनकम टैक्स की टीम मामले की जांच कर रही है।

बता दें फ्रेंड्स कॉलोनी में वीरेंद्र अग्रवाल के बेटे दीपांशु के घर पर इनकम टैक्स की टीम ने रात को छापा मारा। दीपांशु अकाउंटेंट की जॉब करता है और टीम द्वारा परिवार से कई घंटों तक पूछताछ की। टीम ने घर से 1 करोड़ 70 लाख रुपए बरामद किए हैं।जानकारी के अनुसार टीम ने करोड़ों रुपए की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। साथ ही बताया जा रहा है कि घर से बरामद रुपए हवाला के हैं। हालांकि टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।वहीं बताया जा रहा है कि दीपांशु आईपीएल में सट्टा लगाता था। दीपांशु मुजफ्फरनगर नगर का रहने वाला है और हाल में फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है। जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स की टीम घर से दस्तावेज और कुछ मुहरें भी लेकर गई। हालांकि टीम ने ज्यादा जानकारी नहीं दी।

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई सामने आ रही है। ईडी ने की अलग-अलग संस्थानों की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है। रुड़की में एक कॉलेज पर छात्रवृत्ति के नाम पर करोड़ों के घोटाले का आरोप है। जिसके बाद ईडी ने आरती चैरिटेबल एजुकेशन ट्रस्ट की 5.06 करोड़ की संपत्ति अटैच की है. यही नहीं ईडी ने बिमल दास जैन एजुकेशनल ट्रस्ट की 5.62 संपत्ति को भी अटैच किया है। एससी/एसटी छात्रों के फर्जी एडमिशन दिखाकर छात्रवृत्ति के नाम पर करोड़ों का गबन किया गया था। जिसके बाद ईडी मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गीता जी का उपदेश ठीक क्या है, गलत क्या है, ज्ञान क्या है, शिष्टता क्या है, दुष्टता क्या है, अच्छा क्या है, बुरा क्या है को बताता है :अनिल विज

Sat Apr 29 , 2023
गीता जी का उपदेश ठीक क्या है, गलत क्या है, ज्ञान क्या है, शिष्टता क्या है, दुष्टता क्या है, अच्छा क्या है, बुरा क्या है को बताता है :अनिल विज। ऑस्ट्रेलिया संवाददाता – विनायक कौशिक। मानव जाति को ठीक रास्ते पर चलने के लिए गीता के माध्यम से राह दिखाई […]

You May Like

Breaking News

advertisement